पंजाब में 18+ के वैक्सीनेशन के लिए मई में मिलेंगी 3.30 लाख वैक्सीन

By Arvind Kumar - May 03, 2021 6:05 pm

चंडीगढ़। पंजाब को मई महीने में 18+ की वैक्सीनेशन के लिए सीरम इंस्टीट्यूट द्वारा 3.30 लाख वैक्सीन मिलने जा रही है। इसको ध्यान में रखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 70% खुराक बीमारी से ग्रसित लोगों के लिए आरक्षित करने का आदेश दिया है। वहीं बाकी की 30 प्रतिशत इस आयु वर्ग में हाई रिस्क कर्मचारियों और श्रमिकों के लिए आरक्षित करने का फैसला लिया है।
जिलों को वैक्सीन के आवंटन के बार में मुख्यमंत्री ने बताया कि 18-44 आयु वर्ग में, मई महीने के लिए, एसएएस नगर, जालंधर, लुधियाना, अमृतसर, बठिंडा और पटियाला के सबसे प्रभावित जिलों के समूह ए के लिए अधिकतम 50% आवंटन किया गया है।

वहीं होशियारपुर, पठानकोट, एसबीएस नगर, फरीदकोट, कपूरथला और गुरदासपुर के ग्रुप बी जिलों के लिए 30% आरक्षित किया गया है, जबकि 20% अन्य जिलों में उपयोग किए जाएंगे, जिनमें वर्तमान में सबसे कम मामले हैं।

Punjab vaccination: CM orders 70% doses to be used for co-morbid individualsयह भी पढ़ें- कोरोना महामारी से पीड़ित जरूरतमंदों के इलाज में मदद करें

यह भी पढ़ें- सीएम खट्टर बोले- हरियाणा में जल्द चालू होंगे पांच ऑक्सीजन प्लांट

एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि उम्मीद है कि 45+ श्रेणी के टीकाकरण के लिए कल 2 लाख खुराक आएगी। अब तक प्राप्त 3346500 कोविशिल्ड खुराक में से, कुल 32910450 का उपयोग पहले ही किया जा चुका है।

adv-img
adv-img