राम मंदिर भूमि पूजन लाइव अपडेट्स, कुछ देर में पहुंचेंगे पीएम मोदी

By Arvind Kumar - August 05, 2020 10:08 am

अयोध्या। अयोध्या में राम मंदिर भूमिपूजन समारोह के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कुछ देर में अयोध्या में 'श्रीराम जन्मभूमि मंदिर' के शिलान्यास समारोह में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समारोह से पहले हनुमानगढ़ी में पूजा और दर्शन करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री श्री राम जन्मभूमि जाएंगे जहां वह 'भगवान श्री रामलला विराजमान' की पूजा और दर्शन में शामिल होंगे। इसके बाद वे पारिजात का पौधा लगाएंगे और फिर भूमि पूजन करेंगे।

प्रधानमंत्री 'श्रीराम जन्मभूमि मंदिर' की आधारशिला रखने के लिए एक पट्टिका का अनावरण करेंगे और 'श्रीराम जन्मभूमि मंदिर' पर स्मारक डाक टिकट भी जारी करेंगे। भूमिपूजन समारोह में मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, राम मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख नृत्य गोपाल दास, उ.प्र. की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे।

Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan LIVE | Narendra Modi | Foundation Stone

प्रधानमंत्री करीब साढ़े 11 बजे यहां पहुंचेंगे और वैदिक मंत्रोच्चार के बीच भूमि पूजन के साथ मंदिर की आधारशिला रखेंगे। करीब 12 बजकर 40 मिनट के शुभ मुहुर्त में मंदिर की आधारशिला रखी जाएगी। पीएम मोदी के दौरे को लेकर हनुमान गढ़ी मंदिर परिसर में और मंदिर के बाहर बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किया गया है।

Ram Mandir Bhoomi Poojan | Ram Temple Ayodhya | PM Modi

राममंदिर भूमि पूजन के लिए योग गुरु बाबा रामदेव अयोध्या पहुंच गए हैं। उन्होंने हनुमान गढ़ी मंदिर में पूजा की। रामदेव ने कहा," 5 तारीख देश की ऐतिहासिक तारीख है। आज के दिन को सदियां याद करेगी। भारत राम राज्य में प्रवेश कर रहा है।"

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img