अपराध/हादसा

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शार्प शूटर हरकमल रानू गिरफ्तार, पुलिस कर रही पूछताछ

By Vinod Kumar -- June 10, 2022 11:58 am

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में पुलिस को एक और बड़ी कामयाबी मिली है। मूसेवाला हत्याकांड मामले में पुलिस ने एक और शार्प शूटर हरकमल रानू को गिरफ्तार किया है। हरकमल सिद्धू हत्याकांड के आठ संदिग्ध शूटरों में से एक है।

परिवार का दावा है उन्होंने ही उसे पुलिस के हवाले किया है। हरकमल रानू बठिंडा का रहने वाला है। हलांकि पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी की आधाकारिक पुष्टि नहीं की है। हरकमल रानू लाली मौड़ गैंग का सदस्य है। लाली मौड़ गैंग के तार गोल्डी बराड़ से जुड़े हैं। इसी बिनाह पर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में लाली मौड़ गैंग के शामिल होने का अंदेशा भी है। लाली मौड़ सबसे अधिक भरोसा हरकमल रानू पर ही करता है। इसलिए पुलिस ने हरकमल रानू को भी 8 संदिग्ध शूटर्स में शामिल किया था।

हरकमल रानू बठिंडा का ही रहने वाला है। उसके दादा गुरचरन सिंह चौहान का दावा है कि परिवार ने हरकमल से पुलिस के सामने खुद सरेंडर करवाया है, जबकि सूत्रों ने बताया कि पुलिस हरकमल को उसके घर से उठाकर लाई है। हरकमल के दादा ने ये दावा भी किया है कि उनका पोता बेकसूर है। उनके पोते को जबरदस्ती सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में घसीटा जा रहा है।

इससे पहले सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शार्प शूटर सौरव महाकाल के पुणे से पकड़े जाने के बाद पुलिस ने शार्प शूटर केशव और उसके साथी चेतन को बठिंडा से अरेस्ट किया था। केशव को रेकी करने वाले केकड़ा के साथ देखा गया था। केशव पर शार्प शूटर्स को हथियार सप्लाई करने का आरोप है।

बता दें कि सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मर्डर किया गया था। सिद्धू मूसेवाला अपनी मौसी का हालचाल पूछने अपने दो दोस्तों के साथ उनके घर जा रहे थे। घर से कुछ ही दूरी पर बदमाशों ने उनकी गाड़ी को बीच सड़क में रोककर कम से कम 30-35 गोलियां चलाई थीं। शूटर्स ने विदेशी हथियारों का इस्तेमाल किया था। सिद्धू के शरीर पर कम से कम 20 गोलियां लगीं थी और उनके साथ गाड़ी में बैठे उनके दो दोस्त जख्मी हो गए थे।

  • Share