कानून व्यवस्था

करनाल में पकड़े गए आतंकियों ने किए कई खुलासे, बैंक खाते में होता था लाखों का ट्रांजेक्शन

By Vinod Kumar -- May 22, 2022 4:19 pm

करनाल/डिंपल चौधरी: बसताड़ा टोल से पकड़े गए चार संदिग्ध आतंकियों के मामले में पुलिस ने नए खुलासे किए हैं। पुलिस पता लगा रही है कि संदिग्ध आतंकियों के पास पैसा कहां से आता था। कहां से उन्हें आर्थिक सहायता मिलती थी। आतंकियों को कौन फंडिंग करता था। इस संबंध में एक बैंक खाते को पुलिस ने सीज भी करवाया है। यह खाता गुरप्रीत की गर्लफ्रेंड का है।

करनाल पुलिस जल्द ही चारो संदिग्ध आतंकियों के साथियों को पंजाब पुलिस से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आएगी। एसपी गंगाराम पूनिया ने कहा कि बसताड़ा टोल प्लाजा पर 5 मई को चार आरोपी करनाल पुलिस ने गिरफ्तार किए थे। उनकी इनोवा गाड़ी से तलाशी के दौरान हथियार और बारूद बरामद किया था। इस संबंध में थाना मधुबन पुलिस में केस दर्ज करके चारों आरोपियों का रिमांड ले गया था। रिमांड के दौरान विस्तृत पूछताछ की गई।

Terrorists, Karnal Terrorists, haryana, haryana police

 

आरोपियों को तेलंगाना भी ले जाया गया था। यहीं पर इन्हें ये आरडीएक्स पहुंचाना था। इस दौरान गुरप्रीत नाम के आरोपी से एक बैंक खाते में बार बार बड़ी रकम डालने की बात सामने आई है। अभी भी उस खाते में 5 लाख 90 हजार मौजूद थे। पकड़े आतंकियों से कई बड़ी जानकारियां मिली है।

Terrorists, Karnal Terrorists, haryana, haryana police

पुलिस पता लगा रही है कि आतंकियों को आर्थिक मदद कहां से मिलती थी। यह भी बात सामने आई है कि बारूद के साथ-साथ कुछ नशीला पदार्थ सप्लाई होता था। इसे बेचकर यह पैसा लेते थे। इन्हें जहां भी कंसाइनमेंट पहुंचाना होता था वहां कंसाइनमेंट पहुंचा कर वीडियो बनाते थे। उस वीडियो को कंसाइनमेंट भेजने वाले के पास भेज देते थे।

Terrorists, Karnal Terrorists, haryana, haryana police

एसपी करनाल ने कहा कि आतंकी हेरोइन किस को सप्लाई करते थे। इसका भी पता लगाया जा रहा है। जल्दी उसकी पहचान कर ली जाएगी। साथ ही पंजाब पुलिस के रिमांड पर चल रहे तीन आरोपियों को भी करनाल पुलिस रिमांड पर लेकर आएगी ।

  • Share