राजनीति

हरियाणा राज्यसभा चुनाव: वोटिंग के लिए बसों में पहुंचे विधायक, बीजेपी ने किया दोनों सीटें जीतने का दावा

By Vinod Kumar -- June 10, 2022 10:44 am

राज्यसभा की 2 सीटों के लिए हरियाणा में आज मतदान शुरू हो चुका है। सुबह 9 बजे से शुरू हुई वोटिंग शाम 4 बजे तक जारी रहेगी। हरियाणा की 2 राज्यसभा सीटों के लिए 3 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। बीजेपी से कृष्ण लाल पंवार, कांग्रेस से अजय माकन और निर्दलीय कार्तिक शर्मा राज्यसभा के लिए चुनावी मैदान में उतरे हैं।

बीजेपी के कृष्ण लाल पंवार का जीतना तय है, लेकिन कांग्रेस और निर्दलीय उम्मीदवार में कांटे की टक्कर है। कांग्रेस के उम्मीदवार अजय माकन को जहां कांग्रेस के 31 विधायकों के वोट मिलने की उम्मीद हैं, तो वही निर्दलीय कार्तिक शर्मा को जेजेपी के 10 बीजेपी के 9 निर्दलीय 6 व हेलोपा का एक व आईएनएलडी के एक विधायक के वोट मिलने की उम्मीद है।

Krishan Lal Panwar बीजेपी उम्मीदवार कृष्ण लाल पंवार

हरियाणा राज्यसभा चुनाव में मुकाबला दिलचस्प बना हुआ है। 2 सीटों के लिए चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। वहीं इससे पहले कैबिनेट मंत्री रंजीत सिंह चौटाला की तरफ से बयान दिया गया है कि दोनों सीटें बीजेपी के खाते में आएंगी। कार्तिकेय शर्मा की अगर बात करें तो वह भी जीत दर्ज करेंगे। ऐसा दावा नतीजों से पहले रणजीत चौटाला की तरफ से किया गया है।

Delhi Congress president Ajay Maken Presidency Resignation अजय माकन

बीजेपी और जेजेपी के सभी विधायक विधानसभा पहुंच चुके हैं। निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा विधानसभा में मौजूद हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल, कुलदीप बिश्नोई, विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता समेत 9 लोगों ने अपना वोट डाला है।

  • Share