हरियाणा

Weather update : अभी ठंड से नहीं मिलेगी राहत, ऐसा रहेगा आने वाले दिनों में मौसम

By Vinod Kumar -- January 18, 2022 3:51 pm -- Updated:January 18, 2022 4:30 pm

Weather update : पिछले कुछ दिनों से उत्तर भारत के राज्य पंजाब, हरियाणा, यूपी और केंद्रशासित प्रदेशों में झेलनी पड़ रही है। कड़ाके की ठंड के बीच लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अभी लोगों को ठंड से राहत नहीं मिलेगी। आने वाले दिनों में तापमान और नीचे लुढ़केगा।

मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण आने वाले दिनों में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, यूपी समेत अन्य मैदानी इलाकों में बादल छाए रहेंगे, जिससे न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। मौसम विभाग ने मैदानी इलाकों में आने वाले दिनों में धुंध छाए रहने के संकेत दिए हैं। इससे विजीबिल्टी कम रहेगी। धुंध के कारण सड़कों पर वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

Thick fog engulfs Delhi, air quality deteriorates to 'very poor' category

वहीं आज पंजाब में अधिकतम तापमान 16 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10, हरियाणा में 17 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री तक रहने का अनुमान है। वहीं, बात करे अगर हिमाचल प्रदेश की तो यहां अधिकतम तापमान 16 डिग्री और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री तक नीचे जा सकता है। हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला और आसपास के इलाकों में आज घना कोहरा देखने को मिला। पूरा प्रदेश ठंड की चपेट में है।

Cold wave Himachal minus temperature keylong , himachal weather, weather news, हिमाचल में बढ़ी ठंड, माइनस तापमान, केलांग

बता दें कि इन दिनों पड़ रही कड़ाके ठंड के चलते पहाड़ी और मैदानी इलाकों में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। लोग ठंड से बचने के लिए आग का सहारा ले रहे हैं। मैदानी इलाकों में पड़ने वाली धुंध के कारण कई दिनों से धूप ना निलने के कारण लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं। धुंध के कारण कई ट्रेनों के रूट पर देरी हुई। वहीं, दूसरी तरफ सड़कों पर कई हादसे भी देखने को मिल रहे हैं।

  • Share