अपराध/हादसा

नवी मुंबई में एक ही क्लास के 16 छात्र संक्रमित, कतर से लौटे है एक बच्चे के पिता

By Vinod Kumar -- December 18, 2021 1:02 pm

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस के मामलों में कमी आते ही देशभर के कई राज्यों ने स्कूल खोल दिए थे। स्कूलों के खुलते ही बच्चे कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। इसी बीच देश में वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट का खतरा भी दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है।

corona virus Omicron variant Delhi, कोरोना वायरस, ओमिक्रोन वेरियंट, दिल्ली कॉन्सेप्ट फोटो

आज नवी मुंबई में घनसोली के एक स्कूल के 16 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और उन्हें स्थानीय कोविड देखभाल केन्द्र में भर्ती कराया गया है। इतनी बड़ी संख्या में छात्रों के संक्रमित होने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

corona in Schools corona virus Ghansoli Navi Mumbai, कोरोना वायरस, स्कूल में कोरोना, स्कूल के 16 छात्र कोरोना पॉजिटिव, नवी मुंबई, ओमिक्रोन कॉन्सेप्ट इमेज

नवी मुंबई नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि ये आठवीं से 11वीं कक्षा तक के छात्र हैं। अधिकारी ने जानकारी दी कि इनमें से एक छात्र के पिता नौ दिसंबर को कतर से लौटे थे। वह घनसोली के गोथीवली में परिवार के साथ रहते हैं और उनकी कोविड-19 जांच नेगेटिव आई थी, लेकिन बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसके बाद पॉजिटिव छात्र के संपर्क में आए छात्रों का कोविड टेस्ट किया गया जिसमें 16 छात्र पॉजिटिव पाए गए।

corona in Schools corona virus Ghansoli Navi Mumbai, कोरोना वायरस, स्कूल में कोरोना, स्कूल के 16 छात्र कोरोना पॉजिटिव, नवी मुंबई, ओमिक्रोन कॉन्सेप्ट इमेज

बता दें कि महाराष्‍ट्र के ठाणे और नवी मुंबई में 15 दिसंबर से स्‍कूल दोबारा खोले गए थे. स्‍कूल खुलते ही बच्‍चे संक्रमण की चपेट में आ गए जिससे प्रशासन चिंतित है. स्‍कूल खुलने से पहले क्‍लासरूम के सैनिटाइजेशन समेत सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई थीं. प्रशासन अब स्कूल में सामूहिक कोरोना टेस्टिंग कैंप आयोजित करेगा.

  • Share