शहीद परिवार को 50 लाख की सहायता व देंगे सरकारी नौकरी : कृषि मंत्री

By Arvind Kumar - September 14, 2020 3:09 pm

भिवानी। (कृष्ण सिंह) कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि सीमा पर राष्ट्र की रक्षा के लिए शहीद होने वाले जवान कभी मरते नहीं, सदा अमर रहते हैं। शहीद भूपेंद्र चौहान ने साहस और शौर्य दिखाते हुए पाक सेना को करारा जवाब दिया था। उनका बलिदान व्यर्थ नहीं गया है। मंत्री ने कहा कि सरकार की ओर से शहीद परिवार को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता, सरकारी नौकरी देने के साथ-साथ शहीद स्मारक बनाएंगे।

50 lakhs to be given to martyr family and will give government job says Agriculture Minister

मंत्री जेपी दलाल व पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान गांव बास (रानीला) में शहीद भूपेंद्र सिंह चौहान को श्रद्धांजलि देने उनके घर पहुंचे थे। जेपी दलाल ने कहा कि भूपेंद्र सिंह ने अपने प्राणों की बलि देकर गांव बास के इस नौजवान ने भारत मां की रक्षा की। मंत्री ने शहीद के पिता मलखान सिंह व परिजनों को सांत्वना देते हुए कहा कि सरकार की योजना के अनुसार उनके परिवार को पचास लाख रूपए की सम्मान राशि व आश्रित को योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरी शीघ्र दिलवाने का वह पूरा प्रयास करेंगे।

50 lakhs to be given to martyr family and will give government job says Agriculture Minister

कृषि मंत्री ने कहा कि मात्र 23 वर्ष की उम्र में उसने सबसे बड़ा पराक्रम करके दिखाया है। उनके बलिदान से और भी युवाओं को देशसेवा की प्रेरणा मिलेगी।उल्लेखनीय है कि गत पांच सितंबर को कश्मीर के हरदोई सैक्टर में पाक सेना ने अचानक सीमा पार से हमला कर दिया था। इस हमले का जवाब देते हुए भूपेंद्र सिंह वीरगति को प्राप्त हो गए थे।

यह भी पढ़ें: भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बीजेपी की 3 सांसदों वाली कमेटी पर उठाए सवाल, कही ये बात

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img