राजनीति

किसानों के हकों के लिए अनशन पर बैठे कुंडू को अकाली दल का समर्थन

By Arvind Kumar -- October 05, 2020 4:57 pm

 रोहतक। (अंकुर सैनी) शिरोमणि अकाली दल की तीन सदस्यीय कमेटी ने रोहतक पहुंचकर महम के विधायक बलराज कुंडू के धरना प्रदर्शन को समर्थन दिया। बलराज कुंडू कृषि कानूनों के खिलाफ महम चबूतरे पर किसानों के साथ मिलकर आमरण अनशन पर बैठे हैं।

Akali Dal's supports Balraj Kundu | Farmer Protest Haryana

कुंडू को समर्थन देने पहुंचे अकाली नेता प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कृषि कानून को लेकर सरकार पर निशाना साथा। चंदूमाजरा ने कहा कि प्रदेश के अधिकार क्षेत्रों को छीना जा रहा है और केंद्र की दखलंदाजी हो रही है। अकाली दल के नेताओं ने कहा कि जब तक काले कानून वापस नहीं होते तब तक यह आन्दोलन जारी रहेगा।

Akali Dal's supports Balraj Kundu | Farmer Protest Haryana

educareउन्होंने कहा कि सरकार पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाना चाहती है। कानूनों के खिलाफ लोग अपने काम छोड़कर सड़कों पर आए हैं। सरकार को इस बारे में सोचना चाहिए और कानून वापस लेने चाहिए। अकाली नेता ने विपक्षी पार्टियों से भी अपील की और पार्टी छोड़कर किसानों के समर्थन में एक मंच पर एकत्रित होने का आह्वान किया।

यह भी पढ़ें: मोटरसाइकिल चोर गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार, 20 बाइकें बरामद

Akali Dal's supports Balraj Kundu Farmer Protest Haryana

चंदूमाजरा ने राहुल गांधी के दौरे पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि राहुल को बताना होगा कि जब कानून पास हो रहा था तब वो संसद से लापता क्यों थे? सड़कों पर ट्रैक्टर चलाकर विरोध नहीं हो सकता, जहां कानून बनना था वहां उन्होंने वोट डाली नहीं। राहुल गांधी को हरियाणा और पंजाब के किसानों को इसका सपष्टिकरण देना चाहिए।

  • Share