कनाडा में स्टूडेंट वीजा लगवा कर नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगे 12 लाख

By  Arvind Kumar January 8th 2021 09:36 AM -- Updated: January 8th 2021 09:39 AM

पानीपत। कनाडा में स्टूडेंट वीजा लगवा कर नौकरी दिलवाने के नाम पर मां व् उसके दो बेटों पर एक महिला ने 12 लाख रूपये की ठगी करने का आरोप लगाया है। पिछले 6 महीने से थानों के चक्कर काट रही पीड़ित महिला की जब सुनवाई नहीं हुई तो महिला ने आईजी भारती अरोड़ा का दरवाजा खटखटाया। इस मामले में संज्ञान लेने के बाद चांदनी बाग थाने ने मुकदमा दर्ज किया है।

Fraud News Panipat कनाडा में स्टूडेंट वीजा लगवा कर नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगे 12 लाख

यह भी पढ़ें- बर्ड फ्लू को लेकर हरियाणा अलर्ट पर, रिपोर्ट का इंतजार

पीड़िता सरोज ने बताया कि सोनू और शैलेंद्र दोनों भाई व् उनकी मां ने मेरे बेटे को कनाडा भेजने के नाम से 12 लाख रूपये ठग लिए। पीड़िता ने कहा की आरोपियों ने लड़के को कनाडा मेडिकल स्टोर पर नौकरी दिलवाने की बात कही थी।आरोपियों ने लड़के को स्टूडेंट वीजा लगवा कर कनाडा भेजना था।

Fraud News Panipat कनाडा में स्टूडेंट वीजा लगवा कर नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगे 12 लाख

पीड़िता ने बताया कि जनवरी में आरोपियों को 6 लाख रुपये और मार्च में 3 लाख रुपये दिए थे। पीड़ित ने दोनों आरोपियों की मां पर भी आरोप लगाए हैं कि बेटी बनकर इसने सभी पैसे मुझसे अपने बेटे को दिलवाए थे।

वहीं इस मामले में डीएसपी सतीश वत्स ने कहा कि कनाडा भेजने के नाम से किसी महिला से लाखों रुपए की ठगी हुई है। मुकदमा दर्ज कर जांच चल रही है। डीएसपी ने कहा कि पैसे कितने हैं, यह जांच के बाद ही पता चलेगा। डीएसपी ने पुलिस द्वारा इस मामले में समझौता कराए जाने पर स्पष्ट इंकार करते हुए कहा कि शिकायत आई थी और मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Fraud News Panipat कनाडा में स्टूडेंट वीजा लगवा कर नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगे 12 लाख

यह भी पढ़ें- भारत बायोटेक ने “कोवैक्सीन” को लेकर दी बड़ी अपडेट, जानिए

बहरहाल पिछले कई वर्षों से पानीपत व् करनाल में विदेश भेजने के नाम पर ठगी हो रही है। आज की युवा पीढ़ी विदेश जाने की धुन में लाखों रुपये की ठगी की शिकार हो रही है। इन्हें इससे बचना चाहिए।

Related Post