पानीपत में ट्रक से टकराने के बाद कार में लगी आग, अंदर बैठे तीन लोग जिंदा जले

By  Vinod Kumar April 15th 2022 04:08 PM

हरियाणा के पानीपत जिले के इसराना कस्बे में शुक्रवार दोपहर को बड़ा दर्दनाक हादसा पेश आय़ा है। रोहतक नेशनल हाईवे पर इसराना स्थित नई अनाजमंडी के पास ये हादसा पेश आया। इस हादसे में तीन लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई। हादसा दोपहर करीब सवा 12 बजे का है।

बताया जा रहा है कि ट्रक के पीछे चल रही कार मोड़ काटते समय ट्रक के पीछे टक्करा गई। कार सीएनजी चलति थी, इसी कारण उसमें अचानक आग लग गई। आग लगने से कार लॉक हो गई और कार में सवार चारों लोग जिंदा जल गए। कंकालनुमा शवों का पोस्टमार्टम कराकर विसरा और DNA सैम्पल जांच के लिए भेजे गए हैं।

हादसे की सूचना राहगीरों ने कंट्रोल रूम नंबर डायल 112 पर दी। सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची, जिसने आग पर काबू पाया। करीब 45 मिनट तक कार जलती रही। कार में सवार एक भी व्‍यक्ति बाहर नहीं निकल पाया। लोगों ने कार में लगी आग को किसी तरह से बुझाया। इसके बाद दमकल और पुलिस पहुंची। पुलिस की टीम ने कार को तोड़ा। कार के अंदर तीन लोगों के शव पड़े हुए थे। तीनों शव बुरी तरह से जल चुके थे।

कार में जिंदा जलने वालों में एक की शिनाख्‍त हो गई है। कार में जिंंदा जलने वालों में बड़ौत के गांव हेलवाड़ी का विक्रांत राठी, बराना गांव पानीपत का शुगम और जलालपुर का पंकज था। विक्रांत के पिता सितमलपाल राठी आर्मी से रिटायर हैं और फिलहाल नूरवाला में रहते हैं। व्रिकांत सेक्‍टर 18 में किराये पर रहता है। पुलिस ने बताया कि विक्रांत की दो पैथोलाजी लैब है। आज घर में शाम को देवी मां का जागरण भी था। उसकी पत्‍नी रेनू राठी फिजियोथैरेपिस्‍ट है और दो महीने का बेटा है।

पुलिस प्रारंभिक जांच में ऐसे हुआ हादसा

मौके पर पहुंची पुलिस ने विभिन्न पहलुओं से घटनास्थल की जांच की। इस दौरान सामने आया कि अनाज मंडी के सामने स्थानीय लोगों ने एक अवैध कट खोला हुआ है। यह कट नैशनल हाईवे पर ही है। गोहाना की ओर से हैफेड वालों का एक ट्रक इसराना होते हुए पानीपत की ओर आ रहा था।

जब ट्रक अनाज मंडी के सामने पहुंचा तो चालक उस अवैध कट से मुड़ने लगा। कट हाईवे पर बने एलिवेटिड हाईवे से नीचे की ओर उतर रहा है। इसी कट से ट्रक चालक लापरवाही से ट्रक को मोड़ रहा था कि पानीपत की ओर से आई-20 गाड़ी आई, लेकिन अचानक ट्रक को सामने देख कार चालक नियंत्रण खो बैठा।

उसने बचते हुए कार को निकालने की कोशिश की, लेकिन इस दौरान कार ट्रक के साइड में लटकी स्टेपनी से टकराई और हादसा हो गया। प्राथमिक जांच में ट्रक चालक की लापरवाही सामने आई है। हादसे के बाद आरोपी चालक मौके पर ट्रक छोड़कर फरार हो गया। ट्रक इसराना अनाज मंडी से गेहूं की बोरियां लेने आया था।

Related Post