टोहाना के जाखल ब्लॉक के 2 सरकारी स्कूलों में 6 स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटिव

By  Arvind Kumar July 31st 2021 01:40 PM

टोहाना। (सतीश अरोड़ा) कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद हरियाणा में खोले गए छठी से 12वीं तक स्कूलों में 15 दिन के भीतर ही कोरोना ने दस्तक दे दी है। जाखल ब्लॉक के 2 सरकारी स्कूलों में कुल 6 स्टूडेंट कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। स्कूलों में कोरोना की दस्तक से पूरे जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है और खुद डीसी ने स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा विभाग के अधिकारियों को पूरी एहतियात के साथ स्कूलों में महामारी से बचाव के लिए तुरन्त जरूरी कदम उठाने के लिए कहा है।

जाखल सीएचसी के एसएमओ डॉ. राजेश क्रांति ने बताया कि गांव गुल्लरवाला के सरकारी स्कूल में 55 बच्चों की सेंपलिंग की गई थी जिसमें 3 बच्चे पॉज़िटिव मिले जबकि गांव करण्डी के सरकारी स्कूल में 100 बच्चों की सेंपलिंग की गई थी और यहां भी 3 बच्चे कोरोना पॉज़िटिव पाए गए। स्कूलों के सेनेटाइज करवाया जा रहा और आगामी कार्रवाई विभाग की ओर से की जा रही है।

यह भी पढ़ें- सरकारी बॉस नहीं, जनता के सेवक बनकर करें काम अधिकारी – दुष्यंत चौटाला

यह भी पढ़ें- बच्चों की वैक्सीन को लेकर बड़ी खबर, जानिए कब आएगी वैक्सीन?

जिला शिक्षा अधिकारी दयानंद सिहाग ने बताया कि जाखल ब्लॉक में गांव गुल्लरवाला के राजकीय मिडिल स्कूल और करण्डी के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 3-3 बच्चे कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। इस बारे में सूचना प्राप्त होने के बाद तुरन्त आवश्यक दिशा-निर्देश सभी ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को भेज दिए गए हैं। उपायुक्त के आदेश और स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी सभी तरह की गाइडलाइंस और निर्देश के अनुसार सभी स्कूलों में सोमवार से सेंपलिंग करवाने के लिए कहा गया है। इसके लिए पूरा प्लान कार्यक्रम बनाने के आदेश सभी स्कूलों को दिए गए हैं। वहीं सभी स्कूलों में यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि कोई भी अध्यापक या स्टाफ स्कूल में बिना वैक्सीनेशन के ना हो, जिसको भी वेक्सीन नहीं लगी हो उसे वैक्सीन लगवाई जाए।

बता दें कि हरियाणा सरकार ने प्रदेश में 16 जुलाई से 9वीं से 12वीं कक्षा तक स्कूल खोलने के आदेश दिए थे और इसके बाद 23 जुलाई से छठी कक्षा से 8वीं कक्षा तक के स्कूल भी बच्चों के लिए खोल दिये गए थे। लेकिन स्कूल के खुलने के बाद 15 दिनों में ही कोरोना ने स्कूलों में दस्तक दे दी जो कि अब सरकार के लिये बड़ी चिंता का विषय बन सकता है।

Related Post