बच्चों की वैक्सीन को लेकर बड़ी खबर, जानिए कब आएगी वैक्सीन?

By Arvind Kumar - July 29, 2021 1:07 pm

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए बच्चों का वैक्सीनेशन जरूरी है। ऐसे में बच्चों की वैक्सीन को लेकर काफी इंतजार हो रहा है। इसी के चलते कई राज्य स्कूल खोलने से कतरा रहे हैं। हालांकि इस सब के बीच एक अच्छी खबर आई है। सितंबर तक बच्चों का वैक्सीनेश शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने उम्मीद जताई है कि सितंबर तक बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू हो जायेगा।

Currently, Bharat Biotech's Covaxin and Zydus Cadila's candidate are testing vaccines for children.बता दें कि देश में जाइडस कैडिला वैक्सीन के ट्रायल अंतिम चरण में हैं। वहीं, भारत बायोटेक भी बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण के परीक्षण में जुटी हुई है। सितंबर तक इन ट्रायल के परिणाम सामने आ जाएंगे। जिसके बाद आपातकालीन इस्तेमाल के लिए आवश्यक मंजूरी यानि इमरजेंसी अप्रूवल लिया जायेगा।

यह भी पढ़ें- हरियाणा-पंजाब में दो दिन का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी

यह भी पढ़ें- सोनीपत में सामने आया हॉरर किलिंग का मामला

India gets fourth COVID-19 vaccine as Moderna gets DCGI's approval
जिस तरह से देश में 18 से 45 साल के लोगों के लिए वैक्सीनेशन अभियान चलाया गया है, उसी तरह से बड़े स्तर पर स्कूलों में टीकाकरण अभियान की शुरुआत करने की सरकार की योजना है। जिससे कम समय में ज्यादा से ज्यादा बच्चों का टीकाकरण किया जा सके।

adv-img
adv-img