कानपुर हादसे में 27 लोगों की हुई थी मौत, यूपी की जनता से सीएम योगी ने की ये अपील

By  Vinod Kumar October 2nd 2022 12:11 PM -- Updated: October 2nd 2022 02:32 PM

यूपी में इन दिनों धड़ले से लोग ट्रैक्टर ट्रॉलियों में सफर कर रहे हैं। इसके कारण कई बड़े हादसे पेश आए हैं। शुक्रवार को कानपुर के घामपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली के अनियंत्रित होकर तालाब में गिरने से अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है।

हादसे में 30 से ज्यादा घायल हुए हैं घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। ट्रैक्टर पर करीब 50 लोग सवार थे। श्रद्धालु चंद्रिका देवी मंदिर उन्नाव से दर्शन कर वापस कोरथा गांव लौट रहे थे।




लोगों की लापरवाही और प्रशासन की अनदेखी को लेकर कई सवाल उठने शुरू हो गए हैं। सीएम योगी ने घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय अधिकारियों को मौके पर पहुंचने और घायलों का उचित इलाज उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। सीएम ने मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए आर्थिक मदद की भी घोषणा की।

इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने ट्वीट कर लोगों से अपील की है कि ट्रैक्टर का इस्तेमाल सवारियों की ढुलाई के लिए ना किया जाए। सीएम योगी ने लोगों से अपील करते हुए एक ट्वीट किया, प्रिय प्रदेश वासियो, मेरी अपील है कि ट्रैक्टर-ट्रॉली का उपयोग सिर्फ कृषि कार्यों और माल ढुलाई के लिए ही करें। इससे सवारियों की ढुलाई कदापि न करें। जीवन अमूल्य है, कृपया लापरवाही न बरतें।

इससे पहले लखनऊ के इंटौजा में भी एक ट्रैक्टर ट्रॉली 26 सितंबर को तालाब में जा गिरी थी। इस हादसे में भी 10 लोगों की मौत हुई थी। आज फिर कानपुर में टैंपो में जा रहे श्रद्धालुओं को ट्रक ने टक्कर मार दी। इस हादसे में 5 लोगों की मौत हुई है।

Related Post