Amazon पर बिक रही श्री हरमंदिर साहिब की तस्वीर लगी टॉयलेट सीट, SGPC सख्त

By  Arvind Kumar January 11th 2020 04:17 PM -- Updated: January 11th 2020 05:27 PM

चंडीगढ़। ऑनलाइन श‍ापिंग कंपनी अमेजन (Amazon) पर एक बार फिर श्री हरमंदिर साहिब की तस्वीर लगी टॉयलेट सीट और फ्लोर मैट बिक रही है! यह आरोप शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) ने लगाया है। कमेटी ने इसकी सख्त शब्दों में निंदा की है और कहा है कि कंपनी की हरकत को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। एसजीपीसी के पदाधिकारी ने बताया कि कमेटी इस पर सख्त एक्शन लेगी। पदाधिकारी ने बताया कि एसजीपीसी इस बारे पुलिस कमिश्नर को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग करेगी।

amazon-selling-toilet-seat-with-picture-of-golden-temple alleges SGPC Amazon पर बिक रही श्री हरमंदिर साहिब की तस्वीर लगी टॉयलेट सीट, SGPC सख्त

इस घटना से सिखों में काफी आक्रोश है। सिखों ने इस उत्पाद को तुरंत वेबसाइट से हटाने की मांग की है। सिखों का कहना है कि इस तरह के प्रोडक्ट धार्मिक भावनाओं को आहत करते हैं। उनका कहना है कि श्री हरमंदिर साहिब पर किसी एक मजहब के लोग नहीं आते बल्कि हर धर्म के लोगों की आस्था श्री हरमंदिर साहिब से जुड़ी हुई है। बता दें कि हरमिंदर साहिब या स्वर्ण मंदिर सिखों का प्रमुख धार्मिक स्थल है। दुनियाभर से सिख और दूसरे धर्मों के लोगों की आस्था इससे जुड़ी हैं।

यह भी पढ़ेंननकाना साहिब पर हमला पूरे सिख समुदाय पर चोट, दिया जाएगा करार जवाब: संदीप

गौर हो कि इससे पहले भी एक बार Amazon ने इस तरह का प्रोडक्ट लिस्ट किया था। जिसका एसजीपीसी और सिखों ने भारी विरोध किया था। उसके बाद Amazon ने प्रोडक्ट को हटाकर माफी मांगी थी लेकिन अब एक बार फिर से ठीक वैसी ही हरकत की गई है।

---PTC NEWS---

Related Post