एंबुलेंस चालकों की मनमानी जारी, 40 किलोमीटर के लिए मरीज से वसूले 57 हजार

By  Arvind Kumar May 16th 2021 09:42 AM

सोनीपत। (जयदीप राठी) देश में कोविड-19 महामारी अपना विकराल रूप दिखा रही है। इस आपदा की घड़ी को कई लोग अवसर के तौर पर देख रहे हैं और लोगों से लूट खसोट में लगे हुए हैं। आए दिन निजी अस्पतालों और एंबुलेंस चालकों की लापरवाही के साथ-साथ ज्यादा वसूली की खबरें भी सामने आ रही हैं। ऐसे ही कुछ मामले सोनीपत से भी उजागर हुए जहां पर एक अस्पताल ने तो ऑक्सीजन देने के लिए मरीज से ₹500 प्रति घंटा वसूला और एक एंबुलेंस चालक ने 40 किलोमीटर के 57 हज़ार रुपये मरीज़ से वसूल लिए। हालांकि अब सोनीपत जिला प्रशासन के आला अधिकारी इन दोनों मामलों की जांच कर रहे हैं।

सोनीपत के बहालगढ़ चौक पर सनराइज हॉस्पिटल पर आरोप है कि उसने सरकार से फ्री में मिल रही ऑक्सीजन के मरीज से ₹500 प्रति घंटा के वसूले। वहीं सोनीपत के सारंग रोड पर रहने वाले जोगिंदर वर्मा नाम के एक शख्स से सोनीपत के निजी अस्पताल में तैनात एंबुलेंस चालक ने मरीज को ले जाने के लिए ₹57000 वसूल लिए। जबकि सोनीपत से पानीपत की दूरी लगभग 45 किलोमीटर के आसपास है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश में 26 मई तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू

यह भी पढ़ें: कोरोना से मौत पर मृतक के परिजनों को मिलेगा मुआवजा

corona

इसी के साथ-साथ जोगिंदर ने सोनीपत के ही जयदेवी हॉस्पिटल पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने भी हमसे सरकारी रेटो से ज्यादा वसूल किए हैं, जबकि सरकार ने कोविड 19 मरीज़ों के रेट तय कर रखे हैं। हमने इस पूरे मामले में एक शिकायत सिविल लाइन थाना में भी दी थी जिस पर मुकदमा दर्ज हो गया है। इस पूरे मामले में सिविल लाइन थाना प्रभारी दर्पण सिंह ने बताया कि हमें एक शिकायत मिली है जिसमें तय रेट से ज्यादा एंबुलेंस चालक ने वसूली की है, पूरे मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई अमल लाई जा रही है

वहीं जिला उपायुक्त श्याम लाल पुनिया ने सभी मामलों पर जानकारी देते हुए कहा कि हमारे पास सनराइज हॉस्पिटल का एक बिल आया है जिसको लेकर हम कार्रवाई कर रहे हैं और एक एसडीएम के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई है जो कि हॉस्पिटलों की जांच कर रही है, वहीं हम लगातार निजी अस्पतालों पर नजर बनाए हुए हैं ताकि कोई भी लापरवाही ना बरतें, हमने सोनीपत के दो हॉस्पिटलों को कोविड-19 से बाहर कर दिया है जिसमें सनराइज हॉस्पिटल और हरियाणा मल्टी स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल है।

Related Post