बुलेट पर पटाखे बजाना पड़ा महंगा, कटे 16-16 हजार के चालान

By  Arvind Kumar September 4th 2019 12:45 PM

फतेहाबाद (साहिल रुखाया) फतेहाबाद में नए ट्रैफिक नियमों की चपेट में सबसे पहले बुलेट पर पटाखे बजाने वाले युवक आए हैं। फतेहाबाद ट्रैफिक पुलिस ने बुलेट मोटरसाइकिल का साइलेंसर बदलकर पटाखे बजाने वाले तीन युवकों के 16-16 हजार के चालान काटे हैं।

traffic police 1 बुलेट पर पटाखे बजाना पड़ा महंगा, कटे 16-16 हजार के चालान

इस बारे में जानकारी देते हुए ट्रैफिक इंचार्ज हेतराम ने बताया कि तीनों युवक अपने बुलेट मोटरसाइकिल का साइलेंसर बदलकर तेज आवाज में पटाखे बजा रहे थे। जिसके बाद उनके 16-16 हजार के चालान काटे गए हैं। मोटरसाइकिल के कागजात जब्त कर लिए गए हैं। जब इन युवकों के द्वारा चालान भरने के बाद मोटरसाइकिल पर ओरिजिनल साइलेंसर लगाकर ट्रैफिक पुलिस को नहीं दिखाया जाता। तब तक कागजात ट्रैफिक पुलिस के कब्जे में ही रहेंगे।

challan 1 बुलेट पर पटाखे बजाना पड़ा महंगा, कटे 16-16 हजार के चालान

ट्रैफिक इंचार्ज हेतराम ने बताया कि नए नियमों के बाद अब लोग खुद सचेत होते नजर आ रहे हैं। ज्यादातर लोग गाड़ी की सीट बेल्ट लगा रहे हैं और दोपहिया वाहन चालक हेलमेट का प्रयोग करने लगे हैं। वहीं बीते 4 दिनों में ओवरस्पीड के भी मात्र दो ही चालान हुए हैं। इससे यह प्रतीत हो रहा है कि लोग अब भारी चालान के डर से ट्रैफिक नियमों का पालन सही ढंग से कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि ट्रैफिक पुलिस की ओर से लोगों को जागरूक करने की मुहिम भी लगातार जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें : विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर पैसे ऐंठने का आरोपी गिरफ्तार

---PTC NEWS---

Related Post