मुख्यमंत्री ने द्रंग विधानसभा क्षेत्र को दी कई सौगातें, 2.25 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के किए लोकार्पण

By  Vinod Kumar June 9th 2022 06:07 PM

मंडी: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज अपने मंडी दौरे के दौरान पंडोह (सयोल) में राजकीय स्नातक महाविद्यालय खोलने की घोषणा की। उन्होंने पंडोह के समीप द्रंग विधानसभा क्षेत्र के सयोल में गुरुवार को लगभग सवा दो करोड़ रुपये लागत की विभिन्न विकास परियोजनाओं के लोकार्पण के बाद एक जनसभा में यह घोषणा की।

सीएम जयराम ठाकुर ने पंडोह चार विधानसभा क्षेत्रों द्रंग, सराज, नाचन और सदर मंडी की 25 पंचायतों का केंद्र स्थल है। महाविद्यालय खोलने से यहां की लगभग 36 हजार आबादी को सीधा लाभ मिलेगा। इन पंचायतों में स्थित 15 राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों के 11वीं, बारहवीं में पढ़ रहे करीब 2 हजार विद्यार्थी इससे सीधे तौर पर लाभान्वित होंगे।

मुख्यमंत्री ने पुलिस चौकी पंडोह को थाने में स्तरोन्नत करने की घोषणा भी की। उन्होंने नौ मील बदार को जोड़ने वाले पुल की मरम्मत और थट्टा पराशर सड़क के निर्माण व विस्तारीकरण को 10-10 लाख रुपये देने की घोषणा भी की। उन्होंने देऊरी से बांदल सड़क के निर्माण व विस्तार तथा न्यूल बिनौल सड़क के विस्तार के लिए 5-5 लाख रुपये देने की घोषणा की।

CM jairam thakur, Himachal Day, himachal news, free electricity

मुख्यमंत्री ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल शिवाबदार में खेल मैदान के निर्माण के लिए प्राक्कलन तैयार करने और उसके अनुरूप पर्याप्त धनराशि प्रदान करने का आश्वासन दिया। उन्होंने आईटीआई शिवाबदार के भवन निर्माण के लिए प्राक्कलन भी बनाने को कहा। उन्होंने बदार इलाके की 7 पंचायतों की पेयजल से जुड़ी समस्या के स्थाई समाधान के लिए जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को नई उठाऊ पेयजल योजनाओं के निर्माण को लेकर सर्वे करने के निर्देश दिए।

सीएम ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को पंडोह पुल के समीप ब्लैक स्पॉट के सुधार कार्य का प्राकल्लन बनाने को भी कहा। उन्होंने चौहारघाटी के बल्ह टिक्कर में लोक निर्माण का अनुभाग खोलने की मांग पर विभाग को व्यवहारिकता रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इससे पहले, मुख्यमंत्री ने 1.15 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित उठाऊ सिंचाई योजना नगवाईं (ग्राम पंचायत नगवाईं के चाक क्षेत्र का विकास कार्य) का लोकार्पण किया।

Related Post