कोरोना वायरस की ट्राइसिटी में दस्तक, मोहाली में मिला संदिग्ध मरीज

By  Arvind Kumar January 28th 2020 09:55 AM -- Updated: January 28th 2020 09:58 AM

चंडीगढ़। जिस कोरोना वायरस की चपेट में आने से चीन में करीब 80 लोगों की मौत हो चुकी है, उस वायरस ने अब ट्राइसिटी में भी दस्तक दे दी है! चंडीगढ़ से सटे मोहाली से इस तरह का संदिग्ध मामला सामने आया है। मरीज को फिलहाल पीजीआई के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। मरीज के सैंपल लेकर जांच के लिए पुणे भेजे गए हैं, जिसकी रिपोर्ट आने में तीन से चार दिन लगेंगे। ऐसे में तीन-चार दिन बाद ही इस वायरस की पुष्टि हो सकेगी।

Coronavirus Suspected patient found in Mohali कोरोना वायरस की ट्राइसिटी में दस्तक, मोहाली में मिला संदिग्ध मरीज (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जानकारी के मुताबिक मरीज एक सप्ताह पहले ही चीन से लौटा था। सोमवार को उसे सिरदर्द व अन्य लक्षणों के पीजीआई भेज दिया गया। फिलहाल मरीज की हालत सामान्य है। इसके बावजूद भी मामले की गंभीरता को देखते हुए डॉक्टर कोई रिस्क नहीं लेना चाहते। ऐसे में उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

उधर कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पहले ही मोहाली एयरपोर्ट पर चीन से आने वाले यात्रियों की जांच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद मोहाली एयरपोर्ट पर कोरोनावायरस की प्राथमिक जांच शुरू कर दी गई है। चंडीगढ़ प्रशासन ने भी वायरस की गंभीरता के देखते हुए अलर्ट जारी किया है।

Coronavirus Suspected patient found in Mohali कोरोना वायरस की ट्राइसिटी में दस्तक, मोहाली में मिला संदिग्ध मरीज (प्रतीकात्मक तस्वीर)

क्या है कोरोना वायरस?

कोरोना वायरस एक तरह का संक्रमित होने वाला वायरस है। यह वायरस एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में संक्रमण के जरिए फैलता है। कोरोना वायरस विषाणुओं का एक बड़ा समूह है, जो इंसानों में सामान्य जुकाम से लेकर सांस लेने की गंभीर बीमारी बन सकती है।

यह भी पढ़ेंयमुनानगर से चंडीगढ़ जा रही पंजाब रोडवेज की बस दुर्घटना का शिकार

---PTC NEWS---

Related Post