हेल्पलाइन के बावजूद जयराम के समक्ष शिकायतें लेकर पहुंच रहे लोग, CM को कहनी पड़ी ये बात

By  Arvind Kumar February 20th 2020 03:21 PM -- Updated: February 20th 2020 03:26 PM

शिमला। मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन के बावजूद लोग शिकायतें लेकर सीएम जयराम ठाकुर के द्वार पहुंच रहे हैं। प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में लोग समस्याएं लेकर उनसे मिलने सचिवालय या फिर सरकारी आवास ओकओवर में पहुंचते हैं। ऐसे में अब मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि "मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन-1100" का भी लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि हेल्पलाइन के माध्यम से भी जनशिकायतों का निवारण उचित समय पर हो रहा है।

Despite the helpline, people arriving with complaints before CM Jairam हेल्पलाइन के बावजूद जयराम के समक्ष शिकायतें लेकर पहुंच रहे लोग, CM को कहनी पड़ी ये बात

मुख्यमंत्री का कहना है कि हमारी सरकार प्रदेश की जनता की समस्याओं व शिकायत निवारण के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए हमने हिमाचल में ‘‘मुख्यमंत्री सेवा संकल्प’’ को स्थापित किया है। इसके तहत प्रदेशवासी टोल फ्री नंबर 1100 डायल कर अपनी शिकायत एवं समस्या दर्ज करवा सकेंगे। शिकायत दर्ज होते ही ‘‘मुख्यमंत्री सेवा संकल्प’’ में तैनात कर्मचारियों द्वारा वह संबंधित अधिकारी को समाधान के लिए भेज दी जाएगी। सभी अधिकारियों को शिकायतों का समयबद्ध निवारण करना होगा। मैं एवं हमारे मंत्रिमंडल के सदस्य भी प्रत्येक माह दूरभाष के माध्यम से जनता से उनकी शिकायत के निवारण संबंधी बात करेंगे।

Despite the helpline, people arriving with complaints before CM Jairam हेल्पलाइन के बावजूद जयराम के समक्ष शिकायतें लेकर पहुंच रहे लोग, CM को कहनी पड़ी ये बात

दरअसल लोगों की परेशानियों और शिकायतों का हल करने के लिए हिमाचल में ''मुख्यमंत्री सेवा संकल्प'' को स्थापित किया गया है। इसके तहत प्रदेशवासी टोल फ्री नंबर 1100 डायल कर अपनी शिकायत एवं समस्या दर्ज करवा सकते हैं। हालांकि काफी लोग हेल्पलाइन का लाभ भी उठा रहे हैं, उसके बावजूद लोग भारी संख्या में मुख्यमंत्री के समक्ष शिकायतें लेकर पहुंचते हैं।

यह भी पढ़ेंधीमी रफ्तार से चल रहा शिमला स्मार्ट सिटी का काम, राज्यपाल ने कार्य में तेजी लाने को कहा

---PTC NEWS---

Related Post