खुलासा : बठिंडा पुलिस ने रेड करने से पहले सिरसा पुलिस को नहीं दी थी जानकारी

By  Arvind Kumar October 9th 2019 04:58 PM -- Updated: October 9th 2019 05:00 PM

चंडीगढ़। सिरसा जिला के देसूजोधा गांव में रेड करने आई पंजाब पुलिस की टीम को बंधक बनाकर मारपीट करने के मामले में हरियाणा पुलिस की जांच की जारी है। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि इस मामले में सिरसा पुलिस को बठिंडा पुलिस ने कोई जानकारी नहीं दी थी, जो बठिंडा पुलिस की लापरवाही को दर्शाता है। कानून के अनुसार, बठिंडा पुलिस को छापेमारी करने के लिए जाने से पहले स्थानीय पुलिस को सूचित करके मदद लेनी चाहिए थी।

पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि बठिंडा पुलिस की एक सीआईए टीम ड्रग्स तस्करी के एक मामले में सुबह 5 बजे सिरसा जिले के डबवाली के देसूजोधा गांव में छापेमारी करने गई थी। यह पता चला है कि 6000 ट्रामाडोल की गोलियां पंजाब पुलिस ने एक आरोपी से बरामद की थीं, जिसने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने प्रतिबंधित दवा की गोलियां देसूजोधा गांव के निवासी से खरीदी थीं।

Haryana police 1 खुलासा : बठिंडा पुलिस ने रेड करने से पहले सिरसा पुलिस को नहीं दी थी जानकारी

यह भी पढ़ें : नशा तस्करों और पुलिस में फायरिंग, एक की मौत

रेड करने गई पंजाब पुलिस की टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर पुलिस वाहन को भी आग लगा दी। आत्मरक्षा में, पुलिस ने उन्हें डराने के लिए हवाई फायर किया। इस पर, ग्रामीणों ने सामूहिक रूप से पुलिस टीम पर हमला कर दिया जिसमें कई पुलिस कर्मी घायल हो गए। इस प्रकरण में एक हेड कांस्टेबल और एक ग्रामीण को गोली लगी। ओढ़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के दौरान ग्रामीण की मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से घायल हुए पंजाब पुलिस के हेड कांस्टेबल को इलाज के लिए बठिंडा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Punjab Police 2 खुलासा : बठिंडा पुलिस ने रेड करने से पहले सिरसा पुलिस को नहीं दी थी जानकारी

मामले की सूचना मिलते ही सदर थाना डबवाली की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रण में किया। पंजाब पुलिस कर्मियों को बचाने के बाद, सभी घायल व्यक्तियों को नजदीक के अस्पतालों में भर्ती कराया गया। इस प्रकरण में दोनों ओर से शिकायतें दर्ज होने के बाद, हरियाणा पुलिस ने इस मामले को उच्चतम स्तर पर पंजाब पुलिस के साथ उठाया है और इस संबंध में सभी पहलुओं की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें : पिछले चुनाव के मुकाबले अब तक 5 गुना अधिक नकदी, अवैध शराब व नशीले पदार्थ जब्त

---PTC NEWS---

Related Post