नौकरीपेशा लोगों के लिए राहत की खबर

By  Arvind Kumar March 5th 2021 11:38 AM

श्रीनगर। नौकरीपेशा लोगों के लिए राहत की खबर है। सरकार के कोरोना माहामारी की मुश्किलों के बावजूद PF पर मिलने वाली ब्याज दर को 8.5% रखने का ही ऐलान किया है। फिलहाल ब्याज दर में किसी तरह की कमी नहीं की गई है। सरकार द्वारा जारी इस ऐलान का फायदा सीधे तौर पर 6 करोड़ से भी ज्यादा EPFO के सदस्यों को मिलेगा।

EPFO Interest Rate Update नौकरीपेशा लोगों के लिए राहत की खबर

यह फैसला श्रीनगर में आयोजित EPFO की 228वीं सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज (CBT) बैठक में हुआ। इस बैठक में वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए प्रोविडेंट फंड पर मिलने वाली ब्याज दरों का भी ऐलान किया गया। ईपीएफओ ने वित्त वर्ष 2018-19 में 8.65 फीसदी ब्याज दिया था।

यह भी पढ़ें:- ‘पंजाब के लोगों ने देख लिया कांग्रेस का काम, अब 2022 में बनेगी अकाली सरकार’

यह भी पढ़ें:- सास को मौत के मुंह में धकेल रही थी बहू, महिला आयोग ने छापा मारा तो…

EPFO Interest Rate Update नौकरीपेशा लोगों के लिए राहत की खबर

EPFO के इस फैसले से लाखों नौकरीपेशा लोगों को दो फायदे मिलेंगे। पहला यह कि पहले की तुलना में ज्यादा लोग इसके दायरे में आ जाएंगे और दूसरा यह कि कंपनी का शेयर बढ़ेगा तो कर्मचारियों के पेंशन फंड में भी बढ़ोतरी होगी।

EPFO Interest Rate Update नौकरीपेशा लोगों के लिए राहत की खबर

बता दें कि कर्मचारी भविष्य निधि संगठन हर साल पूरे वित्तीय वर्ष के लिए PF में जमा पैसे पर ब्याज दर का ऐलान करता है। इससे पूर्व वित्त वर्ष 2019-20 के लिए ब्याज दरों की घोषणा करते हुए बोर्ड ने कहा था कि वह 31 मार्च को समाप्त वित्त वर्ष में दो किस्तों में 8.5 फीसदी ब्याज का भुगतान करेगा। पहली किस्त में 8.15 फीसदी डेब्ट इन्वेस्टमेंट से और दूसरी किस्त में 0.35 फीसदी ब्याज का भुगतान इक्विटी से किया जाएगा।

Related Post