सास को मौत के मुंह में धकेल रही थी बहू, महिला आयोग ने छापा मारा तो…

Mother in Law Tortured

फरीदाबाद। (सुधीर शर्मा) फरीदाबाद के एनआईटी क्षेत्र से सास बहू के रिश्ते को शर्मशार कर देने वाला मामला सामने आया है। आरोप है कि यहां एक इकलौती बहू ने प्रॉपर्टी के लिये अपनी सास को घर में बंद किया हुआ था और उसे लगातार प्रताड़ित कर रही थी। गुप्त सूचना पर महिला आयोग की सदस्य रैनू भटिया पुलिस के साथ उस घर में गई जहां उन्होंने बुजुर्ग महिला को बेहद ही गंभीर हालत में बेसुध पाया। पीड़ित बुजुर्ग महिला को आनन फानन में सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जहां कई डाक्टरों की टीमें उनका उपचार कर रही हैं।
Mother in Law Torturedजानकारी के मुताबिक बुजुर्ग महिला का इकलौता बेटा करीब एक साल पहले इसे छोड़कर इस दुनिया से चला गया। जिसके गम के बादल अभी छटे नहीं थे कि बहू गमों का पहाड़ लेकर टूट पड़ी। आरोप है कि प्रॉपर्टी के लिये बहू ने इस बुजुर्ग महिला को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।
महिला आयोग की सदस्य रैनू भटिया के मुताबिक उन्हें गुप्त जानकारी मिली कि एक बुजुर्ग महिला को उनकी बहू हद पार करके प्रताड़ित कर रही है जिसकी वजह से उनकी हालत गंभीर है। बेसुध पड़ी हुई बुजुर्ग महिला की देखभाल के लिये घर में एक छोटे पौते के सिवा कोई नहीं था। आनन-फानन में पीड़ित महिला को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां महिला से बात करने की कोशिश भी गई। मगर पिछले कई दिनों से प्रताड़ित हो रही महिला कुछ भी बोलने की हालत में नहीं दिखी।

इस पीड़ित महिला की 3 बेटियां भी हैं। मगर बहू ने उनका घर पर आना जाना बंद किया हुआ है। आरोप है कि अगर कोई बेटी घर आती है तो उनके पति के ऊपर गंभीर घिनौने आरोप लगा दिये जाते हैं। जानकारी के मुताबिक बहू ने अपनी ही 9 साल की बेटी के साथ नंनदोई द्वारा छेड़खानी करने का आरोप भी लगाया हुआ है।

वहीं पीड़ित बुजुर्ग महिला की बेटियों ने बताया कि वो अपनी मां को अपने साथ रखना चाहते हैं। उन्हें अपनी भाभी पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है वो अपने फायदे के लिये कुछ भी कर सकती है।