किसान यूनियन का बड़ा एलान, गणतंत्र दिवस पर किसी नेता को नहीं फहराने देंगे राष्ट्रीय ध्वज

By  Arvind Kumar January 14th 2021 09:44 AM -- Updated: January 14th 2021 09:46 AM

  • भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने किया बड़ा एलान
  • भिवानी में बिजली मंत्री रणजीत चौटाला का करेंगे विरोध
  • भाकियू के युवा प्रदेश अधयक्ष रवि आज़ाद ने किया एलान
  • बिजली मंत्री आए तो भिवानी को चारों तरफ़ से करेंगे सील
  • "आंदोलन चलने तक नेताओं को नहीं राष्ट्रीय ध्वज फहराने का हक"

भिवानी। (किशन सिंह) भिवानी में भारतीय किसान यूनियन ने बड़ा एलान किया है। यूनियन के युवा प्रदेश अध्यक्ष ने चेतावनी दी है कि हरियाणा में गणतंत्र दिवस पर किसी भी नेता को राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराने दिया जाएगा। वहीं दिल्ली कूच से पहले 19 जनवरी को राकेश टिकैत के नेतृत्व में ट्रैक्टर रैली निकाल कर रिहर्सल की जाएगी।

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री ना असेंबली में सुरक्षित और न ही जनता में: हुड्डा

Farmers Unions big announcement किसान यूनियन का बड़ा एलान, गणतंत्र दिवस पर किसी नेता को नहीं फहराने देंगे राष्ट्रीय ध्वज

बता दें कि भारतीय किसान यूनियन के युवा प्रदेश अधयक्ष रवि आज़ाद ने बुधवार को संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले प्रेसवार्ता की। इस दौरान उन्ंहोने 19 जनवरी को भिवानी में ट्रैक्टर यात्रा निकालने और गणतंत्र दिवस पर नेताओं व मंत्रियों का विरोध करने के एलान के साथ 26 जनवरी को दिल्ली कूच की जानकारी दी।

Farmers Unions big announcement किसान यूनियन का बड़ा एलान, गणतंत्र दिवस पर किसी नेता को नहीं फहराने देंगे राष्ट्रीय ध्वज

भाकियू के युवा प्रदेश अध्यक्ष रवि आज़ाद ने बताया कि भिवानी सहित पूरे प्रदेश में गणतंत्र दिवस पर किसी भी मंत्री या नेता को राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराने दिया जाएगा। क्योकिं किसानों के आंदोलन चलने तक नेताओं को राष्ट्रीय ध्वज को हाथ तक लगाने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि मंत्री नहीं माने तो भिवानी में बिजली मंत्री रणजीत चौटाला को रोकने के लिए शहर को चारों तरफ़ से सील कर दिया जाएगा और बिजली मंत्री को शहर में नहीं घुसने दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- किसान आंदोलन को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर फिर बोला हमला, कही ये बात

Harjit Singh Grewal And Surjit Jayani villages Against Protets by women on January 8इसके साथ ही रवि आज़ाद ने कहा कि दिल्ली कूच की तैयारियों को लेकर 19 जनवरी को भिवानी में रिहर्सल के तौर पर ट्रेक्टर रैली निकाली जाएगी। उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर रैली किसान नेता राकेश टिकेत के नेतृत्व में निकाली जाएगी। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की कमेटी से किसानों का कोई लेना देना नहीं है। अब तो जब तक बिल रद नहीं होते तब तक घर नहीं आना।

Related Post