पंजाब में घग्गर का तांडव देख हरियाणा में फतेहाबाद प्रशासन अलर्ट पर

By  Arvind Kumar July 21st 2019 12:50 PM

फतेहाबाद। (साहिल रुखाया) हरियाणा के साथ लगते पंजाब क्षेत्र में तटबंध टूटने से घग्गर नदी के तांडव को देखते हुए हरियाणा के लोगों की नींद उड़ गई है। हरियाणा के फतेहाबाद जिले में रतिया, टोहाना व जाखल क्षेत्र से घग्गर नदी का प्रवाह है और फिलहाल घग्गर नदी बिल्कुल किनारे तक पहुंचे पानी के बहाव के साथ बह रही है। ऐसे में फतेहाबाद के लोगों को पंजाब में घग्गर नदी की वजह से बने बाढ़ वाले हालात का डर यहां भी सता रहा है।

यह भी पढ़ें : निर्दई मां ने बेटी को पैदा होते ही गंदे नाले में फेंका, कुत्तों ने बचाया (Video)

हालांकि फतेहाबाद इलाके में घग्गर नदी शांत रूप से बह रही है लेकिन किनारे तक नदी के बहाव को देखते हुए यहां लोगों से लेकर प्रशासन तक की नींद उड़ी हुई है। एक तरफ जहां नदी किनारे रहने वाले लोग नदी में पानी के लेवल पर नजर रख रहे हैं वहीं दूसरी तरफ प्रशासन भी समय-समय पर नदी के जलस्तर की रिपोर्ट लेकर अलर्ट पर है।

Fatehabad News 1 पंजाब में घग्गर का तांडव देख हरियाणा में फतेहाबाद प्रशासन अलर्ट पर

फतेहबार में घग्गर नदी के किनारे बसे अलीकां गांव निवासी नसीब सिंह ने बताया कि नदी का बहाव फिलहाल कंट्रोल में है लेकिन तटबंध कच्चे होने और नदी का बहाव किनारे पर ऊपर तक होने से डर सता रहा है। किसी भी समय नदी पंजाब की तरह कहीं से टूट गई तो गांव के गांव डूबने में देर नहीं लगेगी।

Fatehabad News 2 पंजाब में घग्गर का तांडव देख हरियाणा में फतेहाबाद प्रशासन अलर्ट पर

वहीं दूसरी तरफ जिला राजस्व एवं आपदा प्रबंधन अधिकारी (डीआरओ) राजेश कुमार ने बताया कि फतेहाबाद इलाके में घग्गर नदी का पानी का लेवल फिलहाल नियंत्रण में है लेकिन हमने सभी विभागों को अलर्ट पर रखा हुआ है। पानी का बहाव सुचारू रूप से जारी है लेकिन पीछे से कहीं पानी अधिक होता है तो प्रशासन किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है, किसी तरह की जान-माल का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : स्कूल जाने के लिए बस पर चढ़ रहा था मासूम, पहिए के नीचे आने से मौत

—PTC NEWS—

पंजाब-हरियाणा व देश दुनिया की खबरें देखने के लिए सब्सक्राइब करें हमारा यू ट्यूब चैनल

Related Post