क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ हरियाणा में FIR, यह हैं आरोप

By  Arvind Kumar February 15th 2021 10:23 AM

हिसार। (संदीप सैणी) सोशल मीडिया पर अनुसूचित जाति से संबंधित टिप्पणी करने के मामले में क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ आखिरकार हांसी पुलिस ने रविवार को मुकदमा दर्ज कर लिया। बीते साल जून महीने में युवराज के खिलाफ सोशल एक्टिविस्ट रजत कलसन ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। पुलिस द्वारा मामले में कार्रवाई ना करने के खिलाफ शिकायतकर्ता कोर्ट में भी याचिका दायर कर चुके हैं।

FIR against Yuvraj Singh क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ हरियाणा में FIR, यह हैं आरोप

बता दें कि युवारज सिंह ने पिछले वर्ष रोहित शर्मा से लाइव चैट में युजवेंद्र पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस मामले में नेशनल अलायंस और दलित ह्यूमन राइट्स के संयोजक रजत कलसन ने हांसी पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी थी। पुलिस ने शिकायतकर्ता द्वारा सौंपी गई सीडी को पिछले वर्ष 10 अगस्त को पंचकूला स्थित साइबर सेल की लैब में भेजा था। लंबी प्रक्रिया के बाद 21 सितंबर को लैब से रिपोर्ट प्राप्त हुई थी।

क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ हरियाणा में FIR, यह हैं आरोप

यह भी पढ़ें- पुलवामा हमले की बरसी पर जम्मू में भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद

यह भी पढ़ें- मंत्री के बयान पर बवाल: किसानों ने फूंका कृषि मंत्री जेपी दलाल का पुतला

इस मामले में हांसी पुलिस ने चंडीगढ़ पुलिस को भी मामले में कार्रवाई के लिए शिकायत भेजी थी। मामले में शिकायतकर्ता अधिवक्ता रजत कलसन सेशन कोर्ट में याचिका दायर कर पुलिस से स्टेट्स रिपोर्ट पेश करने की गुहार लगा चुके हैं। कोर्ट ने आगामी 4 अप्रैल तक पुलिस को स्टेट्स रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए थे। पुलिस पर भी मामले में दबाव था, क्योंकि लैब की रिपोर्ट भी आ चुकी थी और अनुसूचित जाति से मामला जुड़ा हुआ था।

FIR against Yuvraj Singh क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ हरियाणा में FIR, यह हैं आरोप

पुलिस को शिकायतकर्ता ने जो सीडी दी थी उसकी लैब में जांच की गई। साइबर सेल की लैब की जांच में सामने आया कि सीडी कॉपी की गई है और असली वीडियो मिलने पर ही प्रमाणिकता की पुष्टि हो सकती है। इस मामले में पुलिस ने कानूनी राय भी ली थी। लंबे समय से ढीली कार्रवाई कर रही पुलिस ने अचानक रविवार को युवराज सिंह के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट व अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

Related Post