गुरुग्राम: खाने बनाते समय उड़ी आग की चिंगारी...और 500 एकड़ जमीन में फैली झुग्गियां हो गई राख

By  Vinod Kumar April 26th 2022 11:57 AM

गुरुग्राम/नीरज वशिष्ठ: गुरुग्राम के मानेसर सेक्टर छह में भीषण आग से करीब 50 एकड़ में बनी झुग्गियां जल कर राख हो गईं। आग पर काबू पाने के लिए करीब तीन दर्जन दमकल गाड़ियां लगी हुईं हैं। आग में झुलसने से एक महिला की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन लोग घायल हैं। घायलों में दो की हालत गंभीर है। सभी घायल का इलाज चल रहा है।

बताया जा रहा है कि मानेसर के सेक्टर 6 में रात को खुले में झुग्गियों के बाहर खाना बनाया जा रहा था। इसी बीच तेज आंधी से आग की चिंगारी उड़ने से झुग्गियों में आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि 1 घंटे में ही आग करीब 50 एकड़ में बनी हजारों झुग्गियां में फैल हो गई और सब कुछ जलकर कर दिया। लगभग 300 दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की।

दमकल अधिकारियों के अनुसार रात को आई तेज आंधी के दौरान इन झुग्गियों में आग लगी। आग की घटना खुले में खाना बनाने के दौरान चिंगारी से लगी। इस भीषण आग के कारण चारों ओर चीख पुकार मच गई। झुग्गियों में लगे सिलेंडरों में रुक रुक के ब्लास्ट होते रहे।

वहीं, भीषण आग का सर्वाधिक असर मानेसर के सेक्टर 6 स्थित स्क्रैप में देखा जा रहा है जानकारी के अनुसार यह इंड्रस्टीयल स्क्रैप जमा था, जिसमे प्लास्टिक रबड़ और अन्य स्क्रैप का सामान स्टोर किया हुआ था। यहां की आग इतनी भयानक थी कि दूर तक इस भयावह स्थिति को देखा जा सकता था।

वहीं, भीषण आग की सूचना और इसमे लोगो के फंसे होने की आशंका के चलते दमकल विभाग के साथ जिला प्रशासन के आला अधिकारियों के भी रवाना होने की खबर है।झुग्गियों में आग लगने के कारण यहां रखे सिलिंडरों में भी विस्फोट हुआ जिसके चलते आग ने और तेजी पकड़ ली। अब तक 90 प्रतिशत आग बुझा ली गई है और राहत व बचाव कार्य जारी है।

Related Post