रुपयों को दोगुना करने का लालच देकर लोगों को ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश

By  Arvind Kumar March 28th 2021 09:39 AM

सिरसा। (सुरेन सावंत) सिरसा पुलिस ने लोगों को पैसे दोगुने तिगुने करने का लालच देकर ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को काबू किया है और उनसे ठगी गई राशि बरामद की है। पुलिस के अनुसार इस गिरोह में लगभग 7 से 8 लोग हैं जो आम लोगों को पैसे दोगुना करने का लालच देकर उनसे पैसे मंगवा लेते थे और फिर उनके ही बाकि साथी पुलिस की वर्दी में वहां पहुंच जाते थे जिसे देख कर पीड़ित व्यक्ति तो डर कर भाग जाता था और इस प्रकार ये लोग ठगी को अंजाम देते थे।

Gang busted for cheating people रुपयों को दोगुना करने का लालच देकर लोगों को ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश

पुलिस को दो दिन पहले एक व्यक्ति ने शिकायत दी थी कि शाम के वक्त उसके साथ सिरसा के बरनाला रोड पर लूट हुई है। पुलिस ने इस मामले में जब गहनता से जांच की तो सारा खुलासा हुआ और ठगी करने वाले 4 आरोपी पुलिस के काबू में आये। फिलहाल पुलिस ने चारों को कोर्ट में पेश कर रिमांड हासिल करेगी और आगे की कार्रवाई की जाएगी।

डीएसपी संजय कुमार ने बताया कि उन्हें जुगराज सिंह नाम के एक व्यक्ति ने 100 नंबर पर फोन कर सुचना दी कि उसके साथ सिरसा के बरनाला रोड पर शाम लगभग 5 बजे लूट की घटना हुई है। सूचना पाकर जब अधिकारी जब मौके पर पहुंचे तो उन्हें शक हुआ और उन्होंने पीड़ित जुगराज से जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि वो रुपये दोगुने करवाने के लालच में यहां आया था।

रुपयों को दोगुना करने का लालच देकर लोगों को ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश

यह भी पढ़ें- फसल खरीद प्रक्रिया को लेकर मुख्यमंत्री ने की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

यह भी पढ़ें- कोरोना को देखते हुए सार्वजनिक रूप से नहीं मनाई जाएगी होली, प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी

Gang busted for cheating people रुपयों को दोगुना करने का लालच देकर लोगों को ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश

इससे पहले भी वो सिरसा आकर पैसे दोगुना करने वाले गिरोह के सरगना भूरा राम से मिल चुका था। डीएसपी संजय कुमार ने बताया कि भूरा राम के गिरोह में 7-8 लोग शामिल हैं। डीएसपी ने बताया कि लोगों को फोन के माध्यम से ये अपना शिकार बनाते थे और जो पैसे देने होते थे उसमें नोटों की गड्डी में एक नोट ऊपर असली होता था और एक नोट निचे असली होता था जिससे सामने वाले को वो पैसो की गड्डी पूरी लगती थी। डीएसपी ने बताया कि अभी 4 आरोपी गिरफ्तार किये गए हैं जिन्हे कोर्ट में पेश कर रिमांड हासिल कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Post