जम्मू कश्मीर: मुठभेड़ में 5 आतंकवादी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

सुरक्षा बलों ने एलओसी के पास जुमागुंड में खुफिया जानकारी के बाद एक अभियान शुरू किया।

By  Rahul Rana June 16th 2023 11:23 AM

ब्यूरो : जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास सुरक्षा बलों द्वारा चलाए गए एक सफल घुसपैठ रोधी अभियान में पांच आतंकवादी मारे गए हैं। ऑपरेशन एलओसी के पास जुमागुंड क्षेत्र में प्राप्त विशिष्ट खुफिया सूचनाओं के आधार पर शुरू किया गया था।

गुरुवार की रात सेना और पुलिस द्वारा संयुक्त अभियान शुरू किए जाने के बाद मुठभेड़ तड़के शुरू हुई। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) कश्मीर, विजय कुमार ने ट्विटर पर इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि मुठभेड़ में पांच विदेशी आतंकवादी मारे गए हैं और इलाके में तलाशी अभियान जारी है।


यह नवीनतम मुठभेड़ क्षेत्र में घुसपैठ के प्रयासों का मुकाबला करने के लिए सुरक्षा बलों द्वारा चलाए गए सफल अभियानों की एक श्रृंखला का हिस्सा है। एक दिन पहले ही सेना ने पुंछ सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया और भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त किया।


अधिकारी इस बात पर प्रकाश डालते हैं कि यह मुठभेड़ फरवरी से अब तक नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की दस बड़ी कोशिशों में से एक है, जिसे नाकाम कर दिया गया है। ये घटनाएं जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों को खदेड़ने के पाकिस्तान के निरंतर प्रयासों के प्रमाण के रूप में काम करती हैं।



सुरक्षा बल क्षेत्र की सुरक्षा और संरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सतर्क और प्रतिबद्ध हैं, घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों द्वारा उत्पन्न किसी भी खतरे को बेअसर करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं।

Related Post