सासाराम में दुर्गा मंदिर में मूर्ति से सोने की आंखें चोरी, चोरों ने मूर्ति को भी किया खंडित

By  Vinod Kumar November 4th 2022 05:51 PM

बिहार के सासाराम में अड्डा रोड़ पर स्थित दशकों पुराने दुर्गा मंदिर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है। चोरों ने मंदिर में सेंध लगाते हुए मूर्ति में लगी सोने की दोनों आंखें निकाल ली। इसके साथ ही मूर्ति पर चढ़ाए गए मांग टीका, कानी बाली बिंदी समेत अन्य गहने भी चोर अपने साथ ले गए। चोरों ने मूर्ति को भी तोड़ दिया। वारदात के बाद स्थानीय लोगों में भारी गुस्सा है।

चोरी किए गए गहनों की कीमत लगभग दो लाख रुपये है। चोरी को अंजाम देने के लिए चोरों ने पहले बॉक्स का का कांच तोड़ा था। इस दौरान मां दुर्गा का हाथ भी क्षतिग्रस्त हो गया। घटना के बाद लोगों में भारी गुस्सा है। लोगों ने आरोप लगाया है कि ये पुलिस की नाकामी है। पुलिस को चेतावनी देते हुए लोगों ने कहा कि अगर जल्द चोरों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो वो आंदोलन करेंगे।

लोगों के मुताबिक यह दुर्गा मंदिर कई दशकों पुराना है, जहां मोहल्ले के लोग पूजा-पाठ करते हैं। मंदिर के आस-पास देर रात तक लोगों की काफी चहल-पहल रहती है। ऐसे में लोगों का मानना है कि ये चोरी की वारदात देर रात को ही हुई  है। सुबह मंदिर पहुंचे लोगों ने देखा कि मंदिर का ताला टूटा हुआ है और अंदर प्रतिमा की सोने की आंख और श्रृंगार के गहने गायब हैं। 

अब स्थानीय पुलिस की गश्त पर भी सवाल उठने लगे हैं। मोहल्ले वासियों का कहना है कि सासाराम में इन दिनों कोई मंदिर सुरक्षित नहीं है। आए दिन मंदिर में चोरी की घटना हो रही है। लेकिन पुलिस चोरी की समान बरामद भी नहीं कर पा रही है। और तो और चोर भी पकड़ में नहीं आ रहे। 

Related Post