फिर ऑनर किलिंग की भेंट चढ़ी नाबालिग बेटी, पुलिस ने अधजले शव को चिता से निकाला

By  Arvind Kumar August 6th 2020 05:06 PM

कैथल। (जोगिंद्र कुंडू) कलायत उप मंडल के गांव बढ़सीकरी कलां में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। इस संदर्भ में नाबालिग की हत्या और अपराध से जुड़े साक्ष्यों को मिटाने के आरोप में मृतका की मां रानी व भाई प्रवेश के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जबकि परिवार के कुछ अन्य लोगों पर भी जांच की सुई घूम रही है।

एसपी के निर्देश पर की गई त्वरित कार्रवाई में मृतका की मां, भाई व अन्य सदस्य ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। पुलिस अधिकारियों के अनुसार लड़की की हत्या कर आनन-फानन में दाह संस्कार सुबह गांव स्थित शमशान भूमि में किया गया। इस बीच पुलिस कंट्रोल रूम में घटना की जानकारी मिली।

Honour Killing Kaithal | Haryana Crime News | Hindi News

तत्काल डीएसपी रवींद्र सांगवान की अगुवाई में पुलिस टीम गांव पहुंची। इस दौरान शमशान भूमि में चिता जल रही थी। जबकि कोई ग्रामीण मौके पर मौजूद नहीं था। इस पर एएसआई कुलबीर सिंह ने पुलिस कर्मियों के साथ पास के सरकारी स्कूल से पानी की व्यवस्था कर अग्नि शांत कर चिता से अधजले शव बाहर निकाला।

Honour Killing Kaithal | Haryana Crime News | Hindi News

तथ्यों की पड़ताल के लिए एसडीएम रिगन कुमार, डीएसपी रवींद्र सांगवान, ड्यूटि मैजिस्ट्रेट हरदेव सिंह, एसएसआई गुरदेव सिंह, एएसआई कुलबीर सिंह, हलका पटवारी जगरूप सिंह और दूसरे अधिकारियों की मौजूदगी में चिकित्सा अधिकारी डा.कुलदीप सिंह ने जले शव का मुआयना किया। उन्होंने बताया कि शव बुरी तरह जल चुका है। इन परिस्थितियों में रोहतक स्थित पीजीआई में मृतका का पोस्टमार्टम होगा। इसके मद्देनजर पुलिस ने पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिए शव को अपने कब्जे में लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतका के पिता भारतीय सेना में तैनात रहे हैं और चार वर्ष पूर्व उनका निधन हो गया था।

मां और भाई के खिलाफ मामला दर्ज

डीएसपी रवींद्र सांगवान ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए मृतका की मां और भाई के खिलाफ हत्या के साथ-साथ अपराध के सबूत मिटाने के आरोप में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। तहकीकात को तेज किया गया है। जो भी पहलु सामने आएंगे उसके अनुसार घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

---PTC NEWS---

Related Post