कोविड ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों, कर्मचारियों व प्रशिक्षुओं को मिलेगा Incentive, अधिसूचना जारी

By  Arvind Kumar May 8th 2021 10:06 AM

नई दिल्ली। कोविड महामारी की दूसरी लहर के दौरान प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों, अस्पतालों, समर्पित कोविड अस्पतालों में कोविड ड्यूटी देने वाले एमबीबीएस के चौथे व पांचवें वर्ष के प्रशिक्षुओं, सीनियर व जूनियर रेजिडेंट चिकित्सकों, अनुबंध आधार पर तैनात चिकित्सकों, प्रशिक्षु नर्सो, अनुबंध लैब कर्मियों को दिए जाने वाले मानदेय की अधिसूचना स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी कर दी गई है।

स्वास्थ्य विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि 30 जून, 2021 तक कोविड ड्यूटी पर तैनात सीनियर व जूनियर रेजिडेंट चिकित्सकों को 10 हजार रुपये, अनुबंध आधार पर तैनात चिकित्सकों को 10 हजार रुपये और एमबीबीएस के चौथे व पांचवें वर्ष के प्रशिक्षु छात्रों को भी 10 हजार रुपये मानदेय प्रतिमाह दिया जाएगा।

corona

इसके अतिरिक्त कोविड ड्यूटी देने वाली बीएससी व एमएससी प्रशिक्षु नर्सों को 6 हजार रुपये, अनुबंध लैब कर्मियों को 5 हजार रुपये और जीएनएम प्रशिक्षु नर्सो को 5 हजार रुपये प्रतिमाह मानदेय दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह मानदेय इन्हें मिलने वाले नियमित वेतन या भुगतान के अतिरिक्त होगा।

Doctors resign during second wave of Coronavirus epidemic in Punjab  यह भी पढ़ें- कोविड आइसोलेशन वार्ड से नदारद मिले 17 डॉक्टर, दर्ज होगी FIR

यह भी पढ़ें- कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए आगे आई हरियाणा पुलिस

Hospital bedsउल्लेखनीय है कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने ऐलान किया था कि कोविड ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों, कर्मचारियों व प्रशिक्षुओं को दिया जाएगा। अब इस बारे में अधिसूचना जारी होने के बाद स्वास्थ्य कर्मियों को Incentive मिलने का रास्ता साफ हो गया है।

Related Post