इस वजह से विराट कोहली ने बढ़ाया वर्कआउट; कहा- "कौन कहता है कि काम रुक सकता है?"

By  Vinod Kumar May 13th 2022 06:05 PM -- Updated: May 13th 2022 06:13 PM

कौन कहता है कि काम रुक सकता है? यदि आप अपने काम को लेकर एक समर्पित इंसान हैं, तो काम कभी नहीं रुकता। यदि आपको अपने काम को करने के दौरान आनंद मिलता है, तो आप चाहेंगे ही नहीं कि काम कभी रुके। हाँ, यह बात और है कि आप उस काम में अपना शत-प्रतिशत देकर जल्द से जल्द उसे पूरा करने की कोशिश करेंगे, लेकिन थकेंगे तो बिल्कुल नहीं।

इसी प्रकार अपने काम को 'जीने' वाले देश के चहेते क्रिकेटर विराट कोहली हमेशा ही काम को लेकर समर्पित नज़र आते हैं और स्वदेशी सोशल मीडिया मंच, कू ऐप पर अपने वर्कआउट को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। हाल ही में एक बार फिर विराट कोहली को जिम में वर्कआउट करते देखा गया। कहा जा रहा है कि विराट द्वारा यह वर्क आउट आज होने वाले आरसीबी के मैच लिए किया जा रहा है।

इंटरनेशनल क्रिकेट में वैसे तो बहुत सारे खिलाड़ी हैं, जो अपनी फिटनेस पर काफी ज़्यादा ध्यान देते हैं। लेकिन भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली ने क्रिकेट में फिटनेस को एक अलग ही लेवल पर पहुँचा दिया है। दरअसल विराट ने बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग मंच, कू ऐप के अपने हैंडल से वर्क आउट का बहुत ही दिलचस्प वीडियो शेयर किया है, जिसे पोस्ट करने के साथ ही उन्होंने कहा है:

कौन कहता है कि काम रुक सकता है?

क्रंचेस

विराट कोहली के सिक्स पैक एब्स पर सबकी नज़र रहती है, लेकिन वो कैसे बने, अब ज़रा यहाँ जानिए। क्रंचेस या सिट-अप्स करना आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण रहेगा। इसके लिए आपको किसी भी तरह के उपकरण की जरूरत नहीं है।

रोजाना 10 मिनट का मीडियम क्रंच सेशन लगभग 54 कैलोरी बर्न कर सकता है। यह आपको कोर की मांसपेशियों को मजबूत करने, मुद्रा में सुधार करने और आपके शरीर की गतिशीलता और लचीलेपन को बढ़ाने में मदद करता है। तो इस तरह से आप इन एक्सरसाइज को करके स्वयं को फिट बना सकते हैं

Related Post