ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने के लिए केजरीवाल ने मांगा खट्टर का समर्थन

By  Arvind Kumar April 22nd 2021 04:57 PM -- Updated: May 3rd 2021 07:41 PM

नई दिल्ली। दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से बात की है। उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री से हरियाणा से दिल्ली तक ऑक्सीजन ट्रकों के परिवहन की सुविधा में समर्थन मांगा है। केजरीवाल ने बताया कि उन्होंने पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया है।

 उल्लेखनीय है कि इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि दिल्ली के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन पूरी तरह खत्म हो गई है। सरोज, राठी, शांति मुकुंद, तीरथ राम अस्पताल, यूके अस्पताल, जीवन अस्पताल का कहना है कि हमारे यहां ऑक्सीजन खत्म हो गई है। हम जैसे-तैसे उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर देने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने ऑक्सीजन की किल्लत के लिए हरियाणा और यूपी को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा था कि आज दिल्ली में चारों तरफ ऑक्सीजन की त्राही इसलिए मची हुई है क्योंकि हरियाणा और उत्तर प्रदेश ने ऑक्सीजन को लेकर जंगलराज मचा रखा है। वहां की सरकारें, अधिकारी, पुलिस वहां के ऑक्सीजन प्लांट से दिल्ली के लिए ऑक्सीजन नहीं निकलने दे रहे हैं। केंद्र सरकार इसमें हस्तक्षेप करे।

Oxygen shortage: Delhi High Court asks Centre to implement its order strictlyयह भी पढ़ें- ऑक्सीजन एक्सपोर्ट को लेकर सरकार पर दोषारोपण कर फंसे विपक्षी

यह भी पढ़ें- COVAXIN कोरोना के कई वैरिएंट पर प्रभावी

सिसोदिया के मुताबिक जब केंद्र सरकार ने दिल्ली का ऑक्सीजन का आवंटन बढ़ा दिया है तो हरियाणा और उत्तर प्रदेश की सरकारें इस तरह का व्यवहार क्यों कर रही हैं जैसे दिल्ली का उत्तर प्रदेश और हरियाणा से झगड़ा है।

Related Post