किसानों के लिए लगाया लंगर हटाया गया, सेवादारों ने समेटा सामान

By  Arvind Kumar January 28th 2021 09:52 AM

पानीपत। बीते करीब 40 दिनों से किसानों के लिए लगाई गई लंगर सेवा को हटा दिया गया। जिला प्रशासन ने दिल्ली में हुए उपद्रव के बाद एहतियात के तौर पर इसे हटाने के आदेश दिए हैं। दिल्ली से आने-जाने वाले किसानों के लिए दिल्ली-अमृतसर नेशनल हाईवे पर पानीपत टोल पर किसानों की सेवा के लिए लंगर व अन्य सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही थी। पुलिस प्रशासन के आदेशों के बाद खुद सेवादारों ने शांतिपूर्वक आदेश की पालना की और अपने सामान को समेटना शुरू कर दिया।

Langar for Farmer Closed किसानों के लिए लगाया लंगर हटाया गया, सेवादारों ने समेटा सामान

उधर दिल्ली से अभी भी ट्रैक्टरों के लौटने का क्रम जारी। किसान सैंकड़ों किलोमीटर भूखे-प्यासे रहकर ट्रेक्टरों को शांति से अपने घरों को ले जा रहे हैं। कहीं पर रास्ते मे हुड़दंग बाजी नहीं कर रहे। हर पल सैंकड़ों की संख्या में दिल्ली-अमृतसर राष्ट्रीय राजमार्ग पर 26 जनवरी की शाम से ही ट्रेक्टरों की कतारें देखी जा रही हैं।

Langar for Farmer Closed किसानों के लिए लगाया लंगर हटाया गया, सेवादारों ने समेटा सामान

हरियाणा के किसानों ने इन्हीं किसानों की सेवा में टोल प्लाजा पर लंगर सेवा लगाई हुई थी, जिसे अब प्रशासन ने हटवा दिया है। पुलिस के मौखिक आदेश पर ही किसानों ने आदेशों की पालना की। किसानों ने बिना किसी विरोध के अपना सामान समेटना शुरू कर दिया। हालांकि लंगर सेवा में आये कुछ किसानों ने इसे गलत जरूर बताया।

Langar for Farmer Closed किसानों के लिए लगाया लंगर हटाया गया, सेवादारों ने समेटा सामान

यह भी पढ़ें: कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- लाल किले की घटना निंदनीय, इससे मेरा सिर शर्म से झुक गया

फिलहाल किसानों का दिल्ली से वापसी आना अभी भी जारी है और पानीपत जीटी रोड का टोल फ्री है। लेकिन देशभर के लोगों का पेट भरने वाले भूखे-प्यासे इस अन्नदाता की कम्पकम्पाती ठंड में सुध लेने वाला कहीं कोई दिखाई नहीं दे रहा।

Related Post