इस शख्स को स्नेक मैन के नाम से जानते हैं लोग, अब तक पकड़ चुका है 23000 सांप!

By  Arvind Kumar June 4th 2019 03:15 PM

कुरुक्षेत्र। (अशोक यादव) सांप को देखते ही बड़े-बड़ों के पसीने छूट जाते हैं लेकिन एक शख्स ऐसा भी है जो खतरनाक से खतरनाक सांप को बड़ी आसानी से चुटकियों में पकड़ लेता है। यही नहीं स्नेकमैन के नाम से मशहूर सतीश कुमार घरों-दुकानों में छुपे हुए सांपों को खोजने में भी माहिर है। स्नेकमैन सतीश ने कुरुक्षेत्र के जिमखाना क्लब में छुपे हुए 3 खतरनाक आठ से दस फुट लम्बे सांपों को मिनटों में पकड़ लिया।

Snake man Satish 2 बीते दिनों भी इस शख्स ने 3 खतरनाक सांपों को मिनटों में पकड़ लिया

स्नेकमैन सतीश कुमार ने इसके लिए बाकायदा चेन्नई और पुणे से ट्रेनिंग भी ली है। सतीश कुमार ने पिछले 21 सालों में करीब 23000 सांप पकड़ कर जहां लोगों को परेशानी से छुटकारा दिलाया वहीं सांपों को उनके उचित स्थान यानी जंगल में छोड़ दिया।

यह भी पढ़ें : करनाल के सांसद संजय भाटिया के गनमैन पर जानलेवा हमला (Video)

Snake man Satish 3 इस शख्स को स्नेक मैन के नाम से जानते हैं लोग, अब तक पकड़ चुका है 23000 सांप!

स्नेकमैन सतीश सिर्फ सांप पकड़ते नहीं हैं बल्कि लोगों को जागरुक भी करते हैं और उन्हें बताते हैं कि सांप को देखते ही डरे नहीं, ना ही उसको मारे। सतीश लोगों को सांपों की प्रजातियों के बारे में बताते हैं, जो घरों में अलमारी में या बिस्तर में छुपे हो सकते हैं।

Snakeman Satish 1 इस शख्स को स्नेक मैन के नाम से जानते हैं लोग, अब तक पकड़ चुका है 23000 सांप!

सतीश कुमार अपनी ट्रेनिंग के अनुसार सांप पकड़ने से पहले उस इलाके के संबंधित फॉरेस्ट ऑफिसर को सूचित करते हैं और सांप पकड़ने के बाद या तो उनके हवाले कर देते हैं या फिर उनके बताए जंगल के स्थान पर छोड़ देते हैं।

यह भी पढ़ें : बेटे की नशे की लत से परेशान पिता ने की आत्महत्या, बहू पर नशा देने का आरोप

—-PTC NEWS—

पीटीसी की खबरें देखने के लिए सब्सक्राइब करें यू ट्यूब चैनल

Related Post