Advertisment

Viral Video: कृष्ण की भक्ति में डूबा एक मृग, भक्तों के साथ किया नृत्य

इस्कॉन मंदिरों और मथुरा और वृंदावन जैसे स्थानों में आप कई कृष्ण भक्तों को कीर्तन की धुन पर नाचते हुए देखेंगे। लेकिन क्या आपने कभी किसी हिरण को कीर्तन की धुन पर नाचते देखा है? अगर नहीं देखा तो एक बार इस वीडियो को देख लीजिए।

author-image
Rahul Rana
New Update
Viral Video: कृष्ण की भक्ति में डूबा एक मृग, भक्तों के साथ किया नृत्य
Advertisment

ब्यूरो : कीर्तन की धुन इतनी मनमोहक होती है कि हर कोई इसे सुनकर उसमें लीन हो जाना चाहता है। इस्कॉन मंदिरों और मथुरा और वृंदावन जैसे स्थानों में आप कई कृष्ण भक्तों को कीर्तन की धुन पर नाचते हुए देखेंगे। लेकिन क्या आपने कभी किसी हिरण को कीर्तन की धुन पर नाचते देखा है? अगर नहीं देखा तो एक बार इस वीडियो को देख लीजिए। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को एक IFS अधिकारी ने कैप्शन के साथ शेयर किया है- बच्चों के साथ कीर्तन का लुत्फ उठाता काला हिरण। 

Advertisment

कहां से आया वीडियो और कैसे हुआ वायरल?

फिलहाल ये वीडियो कहां का है और कब फिल्माया गया है, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।  अधिकारी ने इस वीडियो को वॉट्सऐप फॉरवर्ड बताया है। 27 सेकेंड के इस वीडियो में आप बच्चों के एक समूह को दो बैलों के साथ मंजीरा खेलते हुए देख सकते हैं।  साथ ही उनके पास एक कथित काला हिरण भी नजर आ रहा है। वह अपनी जगह ऊंची छलांग लगा रहा है। अब इस बात में कितनी सच्चाई है कि ये हिरण कीर्तन की धुन पर नाच रहा है या यूं ही कूद रहा है आप खुद ही तय कर लीजिए।

यहां देखें वीडियो 

Advertisment





भगवान कृष्ण और हिरन के बीच संबंध

इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए आईएफएस ऑफिसर सुशांत नंदा ने लिखा है कि भारत में काले हिरण को कृष्णासर, कृष्णा जिंका और कृष्णामृग कहा जाता है। हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार, काला हिरण भगवान कृष्ण के रथ को खींचता है। शायद यही वजह है कि वह अन्य भक्तों की तरह पूरे मन से कीर्तन का लुत्फ उठा रहे हैं। वीडियो को अब तक 1 लाख 84 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 3 हजार से ज्यादा बार लाइक किया जा चुका है। वीडियो पर लोग खूब कमेंट भी कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा 'इट्स सो क्यूट'। एक अन्य ने लिखा- 'यह पालतू हिरण जैसा लग रहा है।' 

- PTC NEWS
viral-video lartest-national-news deer-dancing deer jai-krishna-singh
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment