Advertisment

सीमा पर तैनात जवानों की जांबाजी, जिंदगी और मौत से लड़ रहे 175 सैलानियों को किया रेस्क्यू

बीआरओ ने सिक्किम के ऊंचाई वाले इलाकों में फंसे पर्यटकों को रेस्क्यू करने में कामयाबी हासिल की है। सिक्किम में भारी बर्फबारी के चलते ये पर्यटक अलग अलग जगहों पर फंस गए थे जिन्हें एक रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बचा लिया गया है।

author-image
Dharam Prakash
New Update
सीमा पर तैनात जवानों की जांबाजी, जिंदगी और मौत से लड़ रहे 175 सैलानियों को किया रेस्क्यू
Advertisment

ब्यूरो: भारत के उत्तर पूर्वी राज्य सिक्किम के ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी हो रही है। इसके चलते यहां अलग अलग इलाकों में कई पर्यटक फंस गए थे जिन्हें रेस्क्यू करने में बीआरओ यानि बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन को कामयाबी मिली है।

Advertisment

बीआरओ के जवानों ने ऐसे 175 सैलानियों को रेसेक्यू किया है जो सिक्किम के ऊंचाई वाले इलाकों में फंसे हुए थे। बर्फबारी के चलते ये सैलानि सिक्किम के ऊंचे इलाकों में अलग अलग जगहों पर फंसे हुए थे जिन्हें रेस्क्यू किया गया है। 

बीआरओ के प्रोजेक्ट स्वस्तिक के तहत रेस्क्यू ऑपरेशन

बीआरओ अधिकारी ने इस बारे में बताया कि गुरूडोंगमार झील, सोमगो झील, नाथुला और बाबा मंदिर जैसे ऊंचाई वाले इलाकों में लगातार पर्यटक पहुंच रहे हैं। इस बीच पिछले कुछ दिनों में इन इलाकों में भारी बर्फबारी हुई है। इस बर्फबारी से सड़कें बर्फ से ढक गई और आवाजाही पूरी तरह से प्रभावित हो गई।

Advertisment

इसी के चलते यहां आने वाले पर्यटक इस खराब मौसम में बर्फबारी के चलते यहां फंस गए थे। प्रोजेक्ट स्वस्तिक के तहत बीआरओ बॉर्डर एरिया की सड़कों का रखरखाव करता है और प्रोजेक्ट स्वस्तिक के कर्मियों ने भी इन पर्यटकों को रेस्क्यू किया है। 

सभी बचाए गए पर्यटकों को गंगटोक पहुंचाया गया

बीआरओ प्रवक्ता ने बचाया कि सड़कों से बर्फ हटाने का काम जारी है और ज्यादातर सड़कें बहाल कर दी गई हैं। वहीं सभी बचाए गए पर्यटकों को व्यवस्थित तरीके से बसों के जरिए गंगटोक पहुंचा दिया गया है। 



- PTC NEWS
north-sikkim no-snowfall border-road-organisation border-roads-organisation
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment