नाबालिग रेप पीड़िता ने आरोपियों पर उचित कार्रवाई न होने के चलते लगाई फांसी

By  Arvind Kumar April 1st 2021 10:21 AM

झज्जर। (प्रवीण अहलावत) झज्जर जिले के एक गांव में नाबालिक रेप पीड़िता ने बलात्कार के आरोपियों पर उचित कार्रवाई ना होने के चलते फांसी लगा दी! मामला विगत 10 फरवरी का है जब गांव के दो युवक जबरन गाड़ी में बिठा कर पीड़िता और उसकी बहन को उठाकर ले गए थे। पीड़िता की मां के मुताबिक पीड़िता की बहन को आरोपी चिल्लाने के बाद बीच रास्ते में गाड़ी से उतार कर भाग गए और साथ ही साथ धमकी देकर गए कि उसने अगर इस घटना के बारे में किसी को बताया तो उसके भाई और उसकी बहन को गाड़ी के नीचे कुचल देंगे। पीड़िता जब काफी समय तक घर नहीं लौटी तो परिवार को चिंता हुई और जब पीड़िता घर लौटी तो उसने अपने साथ हुई हैवानियत के बारे में परिवार वालों को बताया।

Minor rape victim commits suicide नाबालिग रेप पीड़िता ने आरोपियों पर उचित कार्रवाई न होने के चलते लगाई फांसी

पीड़ित परिवार ने जब पुलिस में शिकायत दर्ज कराई तो पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया लेकिन आगे की कार्रवाई से उनके मां-बाप पूरी तरह संतुष्ट नजर नहीं आए। आरोप है कि लगातार लड़की पर केस वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा था। उससे डर कर लड़की ने घर में ही खुदकुशी कर ली! इसके बाद मामला जब मीडिया में आया तो पुलिस के आला अधिकारियों ने मामले की गंभीरता को समझा।

यह भी पढ़ें- चालान काट रही ट्रैफिक पुलिस की टीम पर युवकों ने चढ़ाई बाइक, एक कर्मी बुरी तरह से घायल

यह भी पढ़ें- अप्रैल में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, जानें आपके राज्य में कब रहेगा अवकाश

Minor rape victim commits suicide नाबालिग रेप पीड़िता ने आरोपियों पर उचित कार्रवाई न होने के चलते लगाई फांसी

पीड़िता के परिवार ने उन पर हुए जुल्म की आपबीती सुनाते हुए बताया कि किस तरह उनकी बेटी को गाड़ी में ले जाकर बलात्कार किया और उसकी छोटी बेटी को अपराधियों द्वारा धमकी दी गई। 16 तारीख को 1 आरोपी को हिरासत में लिया गया जबकि अन्य आरोपी फरार हैं। लेकिन उसके बाद आरोपियों पर उचित कार्रवाई ना होने के चलते पीड़िता ने घटना से आहत होकर घर में आत्महत्या कर ली।

Minor rape victim commits suicide नाबालिग रेप पीड़िता ने आरोपियों पर उचित कार्रवाई न होने के चलते लगाई फांसी

पीड़िता के पिता के मुताबिक वह इस मामले को लेकर पहले भी एसपी से 5 बार मुलाकात कर चुके हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई, IG से भी मिल चुके हैं लेकिन फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। पीड़िता के पिता के मुताबिक इसी मामले को लेकर आज उनके समाज की पंचायत हुई जिसमें दिल्ली, हरियाणा, गाजियाबाद पुणे और अन्य जगह से भी लोग आए हुए थे जिसके बाद उन्होंने आज आला अधिकारियों से मुलाकात की और आला अधिकारियों ने 1 सप्ताह के अंदर अन्य आरोपी की गिरफ्तारी का भी आश्वासन दिया है।

Related Post