फसल खरीद के 24 घंटे के अंदर किसानों के खातों में पहुंच जाएगा पैसा

By  Arvind Kumar March 27th 2021 05:04 PM

फरीदाबाद। (सुधीर शर्मा) हरियाणा सरकार ने फैसला लिया है कि इस बार किसानों की फसल का पैसा उनके खाते में 24 घंटे के अंदर पहुंच जाएगा और यदि 24 घंटों के अंदर उनके खातों में पैसा नहीं पहुंचा तो उन्हें 9 पर्सेंट की ब्याज दर से भुगतान किया जाएगा।

Wheat MSP Haryana फसल खरीद के 24 घंटे के अंदर किसानों के खातों में पहुंच जाएगा पैसा

एमएसपी की बात की जाए तो इस बार हरियाणा में गेहूं की एमएसपी 1975 रुपए और वही सरसों की 4650 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से किसानों को दी जाएगी। इसे लेकर मार्केट कमेटी के सचिव का कहना है कि जिन किसानों का आवेदन आया है उनकी ही फसल को सरकार के द्वारा खरीदा जाएगा। उसे लेकर मंडी में पूरे तरीके से मार्केट कमेटी की तरफ से तैयारियां कर ली गई हैं!

यह भी पढ़ें- हाई-स्पीड रेल से डेढ़ घंटे में तय हो हिसार एयरपोर्ट से दिल्ली का सफर: दुष्यंत चौटाला

यह भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल की 30 और असम की 47 विधानसभा सीटों पर मतदान 

Wheat MSP Haryanaवहीं मंडी में आढ़त चलाने वाले आढ़तियों से जब बात की गई तो उनका कहना है कि वह भी पूरे तरीके से तैयार हैं कि किसानों को इस बार किसी प्रकार से कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े।

फसल खरीद के 24 घंटे के अंदर किसानों के खातों में पहुंच जाएगा पैसा

बता दें कि रबी फसलों की खरीद दो चरणों में शुरू होगी। इस बारे प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि गेहूं व सरसों की सरकारी खरीद हरियाणा सरकार एक अप्रैल से शुरू करेगी तथा जौ, चना और दालों की एमएसपी पर खरीद 10 अप्रैल से होगी। उन्होंने कहा कि अगर किसी ट्रांसपोर्टर ने 48 घंटे में मंडी से फसल का उठान नहीं किया तो उस पर जुर्माना लगाया जाएगा।

Related Post