अब भगवान से मिलने के लिए लेनी होगी 'अपॉइंटमेंट'

By  Arvind Kumar June 2nd 2020 02:52 PM

पंचकूला। (उमंग श्योराण) पंचकूला में उत्तर भारत के ऐतिहासिक शक्तिपीठ श्री माता मनसा देवी में श्रद्धालुओं को मां के दर्शन के लिए अब ऐप के जरिए रजिस्ट्रेशन करवाकर ऑनलाइन बुकिंग लेनी होगी। बुकिंग के बाद उन्हें दर्शन का समय मिलेगा और 30 सेकंड में मां के दर्शन करने के बाद घर लौटना होगा।

देश भर में कोरोनावायरस के बढ़ते संकट के चलते जिस तरह केंद्र सरकार द्वारा 8 जून से मंदिर खोलने की इजाजत दी गई है, उसको मद्देनजर रखते हुए श्री माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बोर्ड के अधीन आने वाले मां मनसा देवी मंदिर और काली माता मंदिर में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद दर्शन करवाए जाएंगे।

साथ ही आने वाले श्रद्धालुओं की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। एक परिवार के साथ आने वाले सदस्यों में भी शारीरिक दूरी का ध्यान रखा जाएगा। गर्मियों के चलते कारपेंटिंग की गई है, ताकि लोगों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो। श्रद्धालु गर्मियों में सुबह 4 बजे से 10 बजे तक ऑनलाइन बुकिंग करवा सकेंगे। आरती के समय श्रद्धालुओं को अपनी बारी के लिये इंतजार करना होगा। दर्शन के बाद श्रद्धालुओं को प्रसाद भी दिया जाएगा।

बोर्ड के का मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम एस यादव ने बताया कि ऐप तैयार कर ली गई है और मंदिर खुलने से तीन-चार दिन पहले रजिस्ट्रेशन शुरू कर ली जाएगी लगभग 1 सप्ताह की रजिस्ट्रेशन की जाएगी। लंगर शुरु करने के बारे में भी गाइडलाइंस का इंतजार है। बोर्ड की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन के लिये लॉग इन आइडी दिया जाएगा और बिना रजिस्ट्रेशन आने वालों को दर्शन नहीं करवाये जायेंगे।

---PTC NEWS---

Related Post