स्वर्ग सिधार चुके लोग भी ले रहे पेंशन, खाते में अब भी आ रही पेंशन की राशि!

By  Arvind Kumar January 11th 2020 03:43 PM -- Updated: January 11th 2020 03:47 PM

पंचकूला (उमंग श्योराण)। रायपुर रानी क्षेत्र में भ्रष्टाचार का एक बड़ा मामला निकलकर सामने आ रहा है। जहां आरटीआई के माध्यम से खुलासा हुआ है कि मरने के बाद भी 17 लोगों की बुढ़ापा पेंशन आ रही है! आरटीआई लगाने वाले छोटा त्रिलोकपुर निवासी बशेसर नाथ ने बताया कि आरटीआई के माध्यम से उन्हें पता चला है कि उनकी माता की मृत्यु हुए तीन साल हो चुके हैं लेकिन फिर भी उनकी मृत्यु के बाद कई महीने बुढापा पेंशन आती रही। बशेसर सिंह ने आरोप लगाया कि वरमी देवी की 21 महीने, बचना राम गणेशपुर की 26 महीने, नराती देवी गनेशपुर की 21 महीने पहले मौत हो चुकी है। इसके बाद भी बुढ़ापा पेंशन आ रही है और निकाली भी जा रही है।

pension is-being-given-to-dead-people reveals RTI स्वर्ग सिधार चुके लोग भी ले रहे पेंशन, खाते में अब भी आ रही पेंशन की राशि!

जब इस बारे में खेतपुराली वाली पोस्ट ऑफिस में कार्यरत कर्मचारी संजीव शर्मा से बात की तो उन्होंने सभी आरोपों को नकारते हुए कहा कि स्थानीय पोस्ट ऑफिस स्तर पर कोई धांधली नहीं हुई है। किसी मृतक की पेंशन वितरित नहीं की गई है। हम मरने वाले पेंशन धारक के बारे में फोन पर समाज कल्याण कार्यालय में सूचित कर देते हैं। अगर फिर भी किसी के खाते में मरने के बाद पेंशन आ रही है तो वो निकाली नहीं गई है।

pension is-being-given-to-dead-people reveals RTI स्वर्ग सिधार चुके लोग भी ले रहे पेंशन, खाते में अब भी आ रही पेंशन की राशि!

पूरे मामले बारे जिला समाज कल्याण अधिकारी विशाल सैनी ने कहा कि यदि ऐसा हुआ है तो जांच का विषय है। मैं पूरी जांच पड़ताल करने के बाद ही कोई जानकारी दे सकता हूं। उन्होंने कहा कि अभी कोई शिकायत नहीं मिली है। यदि ऐसी कोई कोताही हुई है तो जिम्मेवार कर्मचारी पर जल्द ही विभागीय कार्रवाई की जाएगी। अब ये तो जांच के बाद ही पता चल पायेगा की आखिर पूरे मामले में दोषी कौन है।

यह भी पढ़ेंभतीजी की शादी का निमंत्रण देकर लौट रहे दो सगे भाइयों की सड़क हादसे में मौत

---PTC NEWS---

Related Post