ग्लोबल इन्वेस्टर मीट में पहुंचे पीएम मोदी, प्रदर्शनियों एवं स्टॉल का किया अवलोकन

By  Arvind Kumar November 7th 2019 02:46 PM

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में दो दिवसीय राइजिंग हिमाचल ग्लोबल इन्वेस्टर मीट का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीरवार को शुभारंभ कर दिया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट सम्मेलन में विभिन्न विभागों से संबंधित प्रदर्शनियों एवं स्टॉल का अवलोकन किया। मंच से संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज हम भी कमर कस चुके हैं, आज हिमाचल कह रहा कि हम तैयार हैं।

PM Modi 7 ग्लोबल इन्वेस्टर मीट में पहुंचे पीएम मोदी, प्रदर्शनियों एवं स्टॉल का किया अवलोकन

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस धरती पर पहली बार हो रहा है कि जब देश विदेश से इन्वेस्टर पहुंचे है। पहले निवेशक भी इंतजार में रहते थे कि कब कौन सा राज्य अधिक छूट दे रहा है, लेकिन पिछले कुछ समय में इसमें भी परिवर्तन हुआ है, राज्य की सरकारें भी समझने लगी है।

PM Modi 8 ग्लोबल इन्वेस्टर मीट में पहुंचे पीएम मोदी, प्रदर्शनियों एवं स्टॉल का किया अवलोकन

पीएम मोदी ने कहा कि जिले से लेकर राज्य ,देश की व्यवस्था को रैकिंग की रफ्तार में बढ़ रहा है। भारत में विदेशों से बहुत कम संख्या में पर्यटक पहुंचते थे लेकिन 2014 से इससे बड़ी संख्या में इजाफा हुआ है। हिमाचल प्रदेश की प्रशंसा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पर्यटन के लिए यहां हमारे समय से अधिक विकास के कार्य किए गए हैं। यहां के फल- सब्जियां देश के हर कौने तक पहुंच रहे हैं। मोदी ने कहा कि जब से सीएम जयराम को काम करने का मौका मिला है तब से विकास अधिक हुआ है।

PM Modi 4 ग्लोबल इन्वेस्टर मीट में पहुंचे पीएम मोदी, प्रदर्शनियों एवं स्टॉल का किया अवलोकन

पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले समय में हिमाचल में बड़ी संख्या में निवेश किया जाएगा। संबोधन खत्म करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज यहां मेहमान नहीं हूं,आप मेरे यहां आए हैं। आज मैं आप सभी को धन्यवाद देता हूं।

PM Modi 2 ग्लोबल इन्वेस्टर मीट में पहुंचे पीएम मोदी, प्रदर्शनियों एवं स्टॉल का किया अवलोकन

यह भी पढ़ें : इस फिल्म से होगी 50वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की शुरूआत

---PTC NEWS---

Related Post