झज्जर जिले की अनाज मंडियों में सरसों की खरीद को लेकर पुलिस तैनात

By  Arvind Kumar June 5th 2019 03:19 PM -- Updated: June 5th 2019 03:20 PM

बहादुरगढ़। (प्रदीप धनखड़) झज्जर जिले की सभी अनाज मंडियों में सरसों की खरीद को लेकर पुलिस तैनात कर दी गई है। बहादुरगढ़ की अनाज मंडी के चारों गेट पुलिस ने सील कर दिए हैं। अनाज मंडी के दरवाजों पर पुलिस की ओर से ताले लगाए गए हैं। मंडी में बड़े और कमर्शियल वाहनों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है। बताया जा रहा है कि पहले अनाज मंडियों के अंदर पड़ी हजारों क्विंटल सरसों की खरीद की जाएगी। उसके बाद बाहर से किसान सरसों अंदर लेकर आ सकेंगे।

Mustard Crop 4 झज्जर जिले की अनाज मंडियों में सरसों की खरीद को लेकर पुलिस तैनात

हालांकि अनाज मंडी के व्यापारियों को इस संबंध में पूरी जानकारी नहीं दी गई है। जिससे व्यापारियों में काफी रोष है। बहादुरगढ़ अनाज मंडी के प्रधान प्रदीप गुप्ता का कहना है कि कोई भी अधिकारी उन्हें स्पष्ट रूप से कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। मौजूदा पुलिसकर्मी भी रटा-रटाया जवाब देकर उन्हें टरकाने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिसकर्मियों ने ऊपर से आदेश होने की बात कह रहे हैं। जिसके चलते अनाज मंडी एसोसिएशन की बैठक भी बुलाई गई है।

Mustard Crop 4 झज्जर जिले की अनाज मंडियों में सरसों की खरीद को लेकर पुलिस तैनात

वैसे सरसों की बिक्री के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराने वाले किसानों के लिए यह एक अच्छी खबर साबित हो सकती हैं। क्योंकि झज्जर और मातन हेल की मंडी में खाद्य आपूर्ति विभाग की ओर से आढ़तियों के पास भी जाकर इस बात का ब्यौरा लिया गया है कि उनके यहां कितने किसानों की खरीद होनी अभी बाकी है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि पहले जिन किसानों ने आवेदन किया है, उनकी सरसों पहले खरीदी जाएगी और बाद में बाहर वालों की।

यह भी पढ़ें : कोख के कातिलों का रैकेट पकड़ा, सरगना अभी भी पुलिस गिरफ्त से दूर

—-PTC NEWS—

पीटीसी की खबरें देखने के लिए सब्सक्राइब करें यू ट्यूब चैनल

Related Post