गुरु गोविंद सिंह की जयंती आज, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने किया नमन

By  Arvind Kumar January 2nd 2020 11:52 AM

चंडीगढ़। सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह जी की जयंती पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें नमन किया है। साथ ही उन्होंने देशवासियों को प्रकाश पर्व की शुभकामनाएं दी हैं। राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर कहा, “गुरु गोविन्‍द सिंह जी को उनकी जयन्‍ती पर मेरी श्रद्धांजलि। उनका जीवन लोगों की सेवा और सत्‍य, न्‍याय एवं करुणा के जीवन-मूल्यों के प्रति समर्पित रहा। गुरु गोविन्‍द सिंह जी का जीवन और शिक्षाएं हमें आज भी प्रेरित करती हैं।”

वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, “हम पूज्य श्री गुरु गोविंद सिंह जी को उनके प्रकाश पर्व पर नमन करते हैं।”उन्होंने इस अवसर पर वीडियो संदेश भी पोस्ट किया है। जिसमें उन्होंने कहा कि श्री गुरु गोविंद सिंह जी के व्यक्तित्व में अनेक विधाओं का संगम है, वो गुरु तो थे ही, भक्त भी श्रेष्ठ थे, वो जितने अच्छे योद्धा थे उतने ही बेहतरीन कवि और साहित्यकार भी थे।

President Ramnath Kovind and PM Modi paid tribute to Guru Govind Singh Ji गुरु गोविंद सिंह की जयंती आज, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने किया नमन

पीएम मोदी ने कहा कि अन्याय के विरूद्ध श्री गुरु गोविंद सिंह जी का जितना कड़ा रुख था, उतना ही शांति के लिए भी आग्रह था। मानवता की रक्षा के लिए, राष्ट्र की रक्षा के लिए और धर्म की रक्षा के लिए उनके सर्वोच्च बलिदान से देश और दुनिया परिचित है। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि हम सभी गुरु जी के बताये मार्ग से नये भारत के अपने संकल्प को और मजबूत करेंगे।

यह भी पढ़ें: श्री फतेहगढ़ साहिब शहीदी जोड़ मेला, आज निकाला गया विशाल नगर कीर्तन

---PTC NEWS---

Related Post