लोहड़ी, मकर संक्रांति, पोंगल और भोगली बिहू पर राष्ट्रपति ने दी देशवासियों को बधाई

By  Arvind Kumar January 13th 2020 10:06 AM

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लोहड़ी, मकर संक्रांति, पोंगल, भोगली बिहू, उत्तरायण और पौष के त्योहारों पर सभी नागरिकों को बधाई दी है। अपने संदेश में राष्ट्रपति ने कहा- ‘मैं लोहड़ी, मकर संक्रांति, पोंगल, भोगली बिहू, उत्तरायण और पौष के अवसर पर भारत और विदेशों में रह रहे सभी नागरिकों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। भारत त्योहारों का देश है। देश भर में विभिन्न नामों और रूपों के तहत मनाए जाने वाले त्यौहार हमारे किसानों की अथक मेहनत के लिए हमारे सम्मान के प्रतीक हैं।

PRESIDENT’S GREETINGS ON LOHRI, MAKAR SANKRANTI, PONGAL & BHOGALI BIHU लोहड़ी, मकर संक्रांति, पोंगल और भोगली बिहू पर राष्ट्रपति ने दी देशवासियों को बधाई

राष्ट्रपति ने कहा कि ये त्योहार उनके परिवार और समुदाय के साथ नई फसल की खुशी साझा करने के प्रतीक हैं जो देश की आत्मा में एक-दूसरे से लिप्त हैं। सभी समुदाय आपसी प्रेम, स्नेह और भाईचारे की भावना के साथ इन त्योहारों को मनाते हैं। देश के भौगोलिक, सांस्कृतिक और भावनात्मक एकीकरण में इस तरह के त्योहारों का अमूल्य योगदान है। मुझे विश्वास है कि ये त्यौहार शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व और एकता की भावना को और मजबूत करने में मदद करेंगे, और राष्ट्र की समृद्धि और खुशी को और बढ़ाएंगे।”

यह भी पढ़ें: Amazon पर बिक रही श्री हरमंदिर साहिब की तस्वीर लगी टॉयलेट सीट, SGPC सख्त

---PTC NEWS---

Related Post