बर्फ'भारी': सड़क बंद होने के कारण 8 किमी कंधों पर ढोया मरीज (VIDEO)

By  Arvind Kumar January 11th 2020 05:25 PM

नाहन। पिछले दिनों हुई भारी बर्फबारी के बाद सिरमौर जिला के ऊपरी क्षेत्रों में 4 दिन बीत जाने के बावजूद भी हालात सामान्य नहीं हो पाए हैं। अब भी कई सड़कें बर्फबारी के चलते बंद पड़ी है। ऐसे में यहां बर्फबारी मुसीबत का सबब बन चुकी है, जिससे मरीजों की जिंदगी भी जोखिम में है। ताजा मामला हरिपुरधार क्षेत्र के तहत गेहल डिमाइना पंचायत के गेहल गांव से सामने आया है। यहां भारी बर्फबारी होने के बावजूद भी अब तक लोक निर्माण विभाग सड़क मार्ग को बहाल नहीं कर पाया है। लिहाजा शनिवार को इस वजह से एक और व्यक्ति की जिंदगी जोखिम में आ पड़ी।

road closed due to snowfall, patient-carried-on-shoulders-to hospital बर्फ'भारी': सड़क बंद होने के कारण 8 किमी कंधों पर ढोया मरीज (VIDEO)

दरअसल गेहल गांव में 36 वर्षीय व्यक्ति हरिचंद को अचानक सीने में दर्द उठ गया। फिर क्या था, सड़क मार्ग बर्फबारी के कारण बंद होने की वजह से ग्रामीणों द्वारा गेहल गांव से करीब 8 किलोमीटर मरीज को कंधों पर उठाकर हैलीपेड तक पहुंचाया गया, जहां से उसे वाहन के माध्यम से पीएचसी हरिपुरधार ले जाया गया। इस पूरी समस्या का वीडियो ग्रामीणों ने बनाते हुए जल्द समस्या के समाधान की मांग प्रशासन से की है।

ग्रामीण वीडियो में आरोप लगा रहे हैं कि 4 दिन बीत जाने के बावजूद भी अब तक लोक निर्माण विभाग ने उक्त सड़क को खोलने का प्रयास नहीं किया है, जिसके चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय निवासी ओपी ठाकुर ने आरोप लगाया कि अब तक गेहल सड़क मार्ग पर विभाग ने जेसीबी नहीं लगाई है, जिसके चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने लोक निर्माण विभाग से जल्द मार्ग को बहाल करने की मांग की है।

उल्लेखीय है कि हाल ही में नौहराधार से भी इसी तरह का वीडियो सामने आया था, जहां बर्फबारी के बीच महिला को करीब 10 किमी कंधों पर ढोकर अस्पताल पहुंचाया गया था।

यह भी पढ़ेंअभी भी सूबे की 835 सड़कें ठप, सीएम ने दिए आवश्यक सेवाओं को बहाल करने के निर्देश

---PTC NEWS---

Related Post