SDM ने काट डाला DC की गाड़ी का चालान, पुलिसकर्मियों को भी नहीं बख्शा

By  Arvind Kumar February 6th 2019 10:13 AM -- Updated: February 6th 2019 10:15 AM

सोनीपत। (जयदीप राठी) लघु सचिवालय के प्रवेश द्वार पर एसडीएम ने जोरदार अभियान चलाते हुए लगभग 80 वाहन चालकों के चालान किये। इस कार्रवाई में उन्होंने न किसी की सिफारिश मानी और न ही वो किसी के रूतबे से प्रभावित हुए। सड़क यातायात नियमों की उल्लंघना करने वाले हर वाहन चालक का उन्होंने खुद खड़े रहकर चालान कराया। और तो और इस दौरान एसडीएम ने डीसी की गाड़ी का भी चालान कर दिया। दरअसल डीसी की गाड़ी का ड्राइवर और गनमैन बिना सीट बेल्ट लगाए थे जिस पर एसडीएम ने उनका चालान कर दिया। इस दौरान उन्होंने पुलिस व विभागीय अधिकारियों के साथ-साथ आम जनमानस, पत्रकारों और अधिवक्ताओं के चालान भी किये।

SDM SDM ने लघु सचिवालय के प्रवेश द्वार पर खड़े होकर चालान की कार्रवाई को अंजाम दिया

यातायात नियमों की उल्लंघना करने वालों के साथ एक समान कड़ा व्यवहार अपनाते हुए एसडीएम प्रशांत पंवार ने स्पष्ट संदेश दिया कि कानून सबके लिए समान हैं। उन्होंने रोड सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत उन्होंने लघु सचिवालय के प्रवेश द्वार पर खड़े होकर चालान की कार्रवाई को अंजाम दिया। बिना किसी भेदभाव के की गई इस कार्रवाई से उन्होंने संदेश दिया कि नियमों की उल्लंघना करने पर किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। हालांकि कार्रवाई के दौरान बहुत से लोगों, कर्मचारियों तथा अधिकारियों ने सिफारिश करने की कोशिश की, लेकिन एसडीएम पंवार पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा। अपितु उन्होंने ऐसा करने वालों के चालान तुरंत करने के कड़े आदेश दिए।

SDM IN Action SDM पर सिफारिश का भी नहीं दिखा कोई असर

सरकारी विभाग की कोई गाड़ी हो अथवा किसी प्रभावशाली व्यक्ति का लग्जरी गाड़ी हो या फिर किसी आम जनमानस की गाड़ी हो, चालान की कार्रवाई से कोई नहीं बच सका। एसडीएम प्रशांत पंवार ने ऐसे दोपहिया वाहन चालकों को जाने नहीं दिया जिन्होंने हेलमेट नहीं लगा रखी थी। फिर चाहे वह कोई पुलिस कर्मचारी हो या विभागीय अधिकारी हो या फिर पत्रकार व अधिवक्ता हो।

Traffic Challan आधा घंटे की कार्रवाई में ही लगभग अस्सी वाहन चालकों के चालान

यह भी पढ़ेंसोनीपत में बदमाशों का आतंक, फैक्टरी मालिक को बंधक बनाकर डाली डकैती

इस दौरान उन्होंने युवाओं को रोक कर उन्हें चेतावनी भी दी कि बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन का प्रयोग न करें। उन्होंने कहा कि हेलमेट उनकी अपनी सुरक्षा के लिए है, जिसका प्रयोग अनिवार्य रूप से किया जाना चाहिए। एसडीएम प्रशांत पंवार कार व जीप चालकों को भी रूकवाकर उनकी सीट बैल्ट की जांच की। जिस किसी भी वाहन चालक ने सीट बैल्ट नहीं लगा रखी थी उनका मौके पर ही तुरंत चालान कराया।

SDM Sonipat इस कार्रवाई में पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारी भी नहीं छोड़े गए।

इस कार्रवाई में पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारी भी नहीं छोड़े गए। कुछ कर्मचारियों ने स्वयं को एसडीएम कार्यालय, कोर्ट तथा अन्य विभागीय कर्मचारी बताकर बचने की कोशिश की, लेकिन एसडीएम पंवार ने उन्हें नहीं छोड़ा। देखते ही देखते एक के बाद एक उन्होंने मात्र आधा घंटे की कार्रवाई में ही लगभग 80 वाहन चालकों के चालान करा दिये।

यह भी पढ़ेंपुलिस के लिए सिरदर्द बन चुके तीन लुटरे गिरफ्तार, कई वारदातों को दे चुके हैं अंजाम

Related Post