उड़ान भरने से पहले बिजली के खंभे से टकराया स्पाईस जेट का विमान, यात्रियों की अटकी सांसें

By  Vinod Kumar March 28th 2022 05:28 PM

सोमवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर एयरलाइन कंपनी स्पाईस जेट विमान के विंग उड़ान भरने से पहले बिजली खंभे से टकरा गया। यात्रियों से भरा ये विमान श्रीनगर जा रहा था। हादसे में किसी को चोट नहीं आई है। स्पाईस जेट की ओर से जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

ये टक्कर पुशबैक के दौरान हुई, यानी जब विमान (SpiceJet Flight Accident) को यात्री टर्मिनल से रनवे पर ले जाया जा रहा था। एयरपोर्ट के अधिकारी ने बताया, दिल्ली (Delhi) एयरपोर्ट पर विमान के पुशबैक के दौरान एक स्पाइसजेट की फ्लाइट (यात्री) बिजली के खंभे से टकरा गई। उसमें सवार यात्रियों के लिए विमान बदल दिया गया था। जांच शुरू कर दी गई है।

SpiceJet, SpiceJet flight, electric pole, Delhi airport

रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस वक्त ये घटना हुई उस समय विमान पैसेंजर टर्मिनल से रनवे की ओर बढ़ रहा था। घटना में विमान का एक विंग और बिजली का पोल दोनों क्षतिग्रस्त हो गए। इस दुर्घटना के बाद विमान को वापस रनवे पर लाया गया।

SpiceJet, SpiceJet flight, electric pole, Delhi airport

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा, आज स्पाइसजेट की फ्लाइट संख्या एसजी 160 दिल्ली और जम्मू के बीच संचालित होने वाली थी। पुशबैक के दौरान, राइट-विंग की ट्रेलिंग का कोना एक खंभे के निकट संपर्क में आ गया, जिससे एलेरॉन को नुकसान हुआ है। फ्लाइट को संचालित करने के लिए एक दूसरे विमान की व्यवस्था की गई है।

SpiceJet, SpiceJet flight, electric pole, Delhi airport

Related Post