सरकारी अस्पताल के हाल देखकर छात्रा ने लिया संकल्प, दान किए लाखों के इक्विपमेंट

By  Arvind Kumar July 4th 2020 09:50 AM

टोहाना। (सतीश अरोड़ा) सरकारी अस्पताल में कारोना के मरीजों के लिए इक्विपमेंट की कमी को देख कर 12वीं कक्षा की छात्रा ने एक सकंल्प लिया और धनराशि एकत्र कर अपने दादा की बरसी पर अस्पताल को लाखों रुपए के इक्विपमेंट दिेए। 

दरअसल कारोना माहमारी में गुरुग्राम में पढ़ने वाली एक स्कूली छात्रा ने सरकारी अस्पताल टोहाना के हालात जब देखे तो उसके मन में आया कि क्यों न इस अस्पताल में कारोना से लड़ने के लिए जरूरी इक्विपमेंट उपलब्ध करवाए जाए, जो कि अस्पताल में सही मात्रा में उपलब्ध नहीं थे। छात्रा शासा ने अपनी साउथ कोरियन मित्र से बात कर धन एकत्र करना शुरू कर दिया और देखते ही देखते लाखों रुपये एकत्र हो गए।

उन्होंने पहले तो राशन जरूरत मंद लोगों को दिया और अब लाखों रुपये के कारोना से लड़ने के इक्विपमेंट अस्पताल को दिए। शासा ने बताया कि जब अस्पताल में आई थी तो हालात देखकर एसएमओ से बात की और पूछा कि आप को किस चीज की जरूरत है? उनके कहने पर ही जरूरत का सामान दिया जा रहा है।

Student donated equipment to govt hospital in Tohana

इस अवसर पर साउथ कोरिया से आई उसकी मित्र ने भी शासा की प्रशंसा की और कहा कि भारत के लोग बहुत समझदार है और कॉपरेटिव भी हैं। वहीं इस मौके पर कारोना महामारी में काम कर रहे कारोना योद्धाओं को सम्मानित भी किया गया।

---PTC NEWS---

Related Post